**रायपुर: अवैध शराब बिक्री में तीन महिलाएं गिरफ्तार, 70 पौवा देशी शराब जब्त**

Must Read

रायपुर:  रायपुर पुलिस ने नशे के खिलाफ चलाए जा रहे निजात अभियान के तहत बड़ी सफलता हासिल की है। गंज थाना क्षेत्र के चूनाभट्ठी इलाके में अवैध रूप से शराब बेचने की सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया। उनके पास से 70 पौवा देशी मसाला शराब शोले जब्त की गई, जिसकी कीमत 7700 रुपये बताई जा रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. संतोष कुमार सिंह द्वारा नशे के काले कारोबार को रोकने के लिए सभी थाना प्रभारियों को सख्त निर्देश दिए गए थे। इस अभियान के तहत, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लखन पटले और नगर पुलिस अधीक्षक योगेश साहू के मार्गदर्शन में गंज थाना पुलिस ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की। सूचना मिली थी कि चूनाभट्ठी मस्जिद के पास पदमा मुदलियार और उसकी बेटियां मिलकर अपने घर में अवैध शराब रखकर बेच रही हैं।

 

02 अक्टूबर 2024 को पुलिस टीम ने महिला पुलिस बल के साथ मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान पर घेराबंदी कर एक महिला और उसकी दो बेटियों को पकड़ा। इनके पास से प्लास्टिक की बाल्टियों और बोरियों में 70 पौवा देशी मसाला शराब शोले बरामद की गई, जो कुल 12600 बल्क लीटर थी। आरोपियों को मौके पर गिरफ्तार कर उनके खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा 34 (2) के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया।

 

पदमा मुदलियार के पति भिखारी मुदलियार पूर्व में थाना गंज का निगरानी बदमाश रह चुका है। इसके अलावा, पदमा मुदलियार के बेटे के खिलाफ भी गंज थाना में मामला दर्ज है। पुलिस ने बताया कि यह परिवार पहले भी अवैध शराब और नशे के कारोबार में संलिप्त रहा है।

**आरोपियों के नाम और पते**

1. पदमा मुदलियार (उम्र 45 वर्ष)
2. वर्षा मुदलियार (उम्र 26 वर्ष)
3. ईशा मुदलियार (उम्र 19 वर्ष)

सभी आरोपी चूनाभट्ठी मस्जिद के पास, गंज थाना, जिला रायपुर के निवासी हैं। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है और आगे की जांच जारी है।

**निजात अभियान के तहत लगातार हो रही है कार्रवाई**

रायपुर पुलिस नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान ‘निजात’ के तहत लगातार पेट्रोलिंग और सूचना संकलन कर नशे के कारोबारियों पर नजर रख रही है। पुलिस ने चेतावनी दी है कि अवैध रूप से शराब और नशे के अन्य पदार्थ बेचने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इस कार्रवाई से क्षेत्र में अवैध शराब बिक्री के खिलाफ पुलिस की सख्ती का संदेश गया है। पुलिस का कहना है कि नशे के कारोबार को जड़ से खत्म करने के लिए इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

Latest News

*Chhattisgarh में 1700 करोड़ की ठगी: आरोपी पियूष जायसवाल के खिलाफ दर्ज हुई पहली एफआईआर, विधायक और बड़े नेताओं के संरक्षण में चल रहा...

रायपुर, 4 अक्टूबर 2024: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जांजगीर-चांपा, सक्ती और सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिलों में हुए 1700 करोड़ रुपए के ठगी...

More Articles Like This