*रायपुर: लंबे समय से फरार तीन वारंटियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर किया न्यायालय में पेश*

Must Read

रायपुर। पुलिस ने अर्से से फरार चल रहे दो स्थायी वारंटियों और एक गिरफ्तारी वारंटी को पकड़ने में सफलता हासिल की है। इन्हें पकड़कर 30 अगस्त 2024 को माननीय न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें केंद्रीय जेल रायपुर में निरुद्ध कर दिया गया है।

**पुलिस की कार्रवाई का विवरण**

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. संतोष कुमार सिंह के निर्देशन में, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) लखन पटले और नगर पुलिस अधीक्षक (कोतवाली) योगेश साहू के मार्गदर्शन में यह कार्रवाई की गई। जिले में लंबित गिरफ्तारी और स्थायी वारंटियों का पता लगाने और उन्हें न्यायालय में पेश करने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

**गिरफ्तार किए गए आरोपी**

1. **अमर नायक** (उम्र 27 वर्ष), निवासी श्रीनगर उड़िया बस्ती, थाना खमतराई, रायपुर।
2. **किशन क्षत्रीय** (उम्र 27 वर्ष), निवासी कबीर नगर, अटल आवास वार्ड नंबर 12, मकान नंबर 223, थाना कबीर नगर, रायपुर।

इन दोनों आरोपियों के खिलाफ वर्ष 2016 में धारा 25 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। मामले में न्यायालय ने स्थायी वारंट जारी किया था, जिसके आधार पर इन्हें गिरफ्तार किया गया।

3. **बिंटू मानिकपुरी** (उम्र 25 वर्ष), निवासी चूनाभट्टी, शीलता मंदिर के पास, हाल पता उड़िया कैम्प, अहिवारा, जिला दुर्ग।

बिंटू मानिकपुरी के खिलाफ धारा 457, 380 भादवि के तहत वर्ष 2017 में मामला दर्ज हुआ था और इस मामले में न्यायालय ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। उसे अहिवारा, जिला दुर्ग से गिरफ्तार किया गया।

**न्यायालय की कार्यवाही**

तीनों आरोपियों को 30 अगस्त 2024 को माननीय न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय के निर्देशानुसार, तीनों आरोपियों को केंद्रीय जेल रायपुर में निरुद्ध कर दिया गया है।

**पुलिस टीम की महत्वपूर्ण भूमिका**

इस कार्यवाही में थाना गंज के स्टाफ, उप निरीक्षक डी.आर. देशलहरे, सहायक उप निरीक्षक राजेश मण्डलेश, और आरक्षक परमानंद यादव का महत्वपूर्ण योगदान रहा। मुखबिर की सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए इन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया और कानून के दायरे में लाया गया।

रायपुर पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई से अपराधियों में खौफ पैदा हुआ है और यह सुनिश्चित किया गया है कि कोई भी अपराधी कानून से बच नहीं सकता।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This