*रायपुर: दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल*

Must Read

रायपुर: पुलिस ने महिलाओं से जुड़े अपराधों पर त्वरित कार्रवाई करते हुए एक दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। यह कार्रवाई वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. संतोष कुमार सिंह के निर्देशन और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) श्री लखन पटले एवं नगर पुलिस अधीक्षक (कोतवाली) श्री योगेश साहू के मार्गदर्शन में की गई।

पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया कि उसकी मुलाकात आरोपी दीपक कुमार साहू, निवासी बेमेतरा, से इंस्टाग्राम के माध्यम से हुई थी। कुछ समय बाद दोनों के बीच मोबाइल पर बातचीत होने लगी, जिसके दौरान आरोपी ने पीड़िता से शादी का प्रस्ताव रखा। शादी का प्रलोभन देकर आरोपी ने पीड़िता को रायपुर बुलाया और रायपुर रेलवे स्टेशन के पास एक लॉज में ले जाकर जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाए। पीड़िता द्वारा शादी की बात कहने पर आरोपी ने शादी से इंकार कर दिया।

इस घटना के बाद पीड़िता ने रायपुर पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया, जिसमें धारा 376 (दुष्कर्म) के तहत अपराध क्रमांक 292/2024 दर्ज किया गया।

पीड़िता ने बताया कि आरोपी लखनऊ में काम करता है, लेकिन पुलिस ने आरोपी के मोबाइल नंबर की लोकेशन ट्रेस की, जो बेमेतरा, छत्तीसगढ़ में पाई गई। पुलिस ने जिला बेमेतरा में घेराबंदी कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार आरोपी दीपक कुमार साहू, पिता स्व. परदेशी राम साहू, उम्र 24 साल, ग्राम सेमरिया गुड़ी चौक, थाना बेमेतरा, जिला बेमेतरा का रहने वाला है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

रायपुर पुलिस महिलाओं और बच्चियों से जुड़े अपराधों में त्वरित और सख्त कार्रवाई कर रही है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने सभी अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं, ताकि इस तरह के अपराधों को रोका जा सके और पीड़िताओं को न्याय दिलाया जा सके।

Latest News

बड़ी खबर : छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के DPR को मंजूरी, केंद्रीय परिवहन मंत्री ने दी 10,000 करोड़ की सौगात

रायपुर. केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने छत्तीसगढ़ को 10,000 करोड़ रुपए की बड़ी सौगात दी...

More Articles Like This