रायपुर में चलती मालगाड़ी से अलग हुआ इंजन:मोहबा बाजार के पास हादसा, कोई जनहानि नहीं, एक महीने पहले कांकेर में भी हुआ था हादसा

Must Read

राजधानी रायपुर में सोमवार को चलती मालगाड़ी का इंजन डिब्बों से अलग हो गया। जिससे मालगाड़ी करीब 1 घंटे तक खड़ी रही। हालांकि इस घटना से कोई जनहानि नहीं हुई है। यह रेल हादसा मोहबा बाजार इलाके में हुई है।

हादसे के बाद रेलवे अधिकारियों की तकनीकी टीम मौके पर पहुंची। मालगाड़ी को इंजन से जोड़ा गया और ट्रेन रवाना की गई। हालांकि इस मामले में रेलवे अधिकारियों की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है।

रेल हादसे के बाद घटना स्थल पर खड़ी मालगाड़ी।

एक महीने पहले छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में बालोद के दल्ली राजहरा से भानुप्रतापपुर, अंतागढ़, दुर्ग, रायपुर तक चलने वाली पैसेंजर ट्रेन भी हादसे का शिकार हुई थी। पैसेंजर ट्रेन ट्रैक पर गिरे बरगद के पेड़ से टकरा गई थी। जिसमें हादसे में ट्रेन के पायलट को हल्की चोटें आई थी।

इस हादसे में ट्रेन के सामने का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुआ था। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि इंजन के दोनों पहिए ट्रैक से नीचे उतर गए। जिसके चलते ट्रेन ट्रैक पर ही फंसी रही। करीब 4 घंटे कड़ी मशक्कत के बाद इंजन को पटरी पर चढ़ाया गया। साथ ही पेड़ को काटकर ट्रैक क्लियर किया गया। दूसरे इंजन की मदद से ट्रेन को मुल्ले से अंतागढ़ के लिए रवाना किया गया था।

Latest News

*कोरबा जिले में 96 शिक्षकों की मानदेय पर भर्ती, 30 सितंबर तक आवेदन आमंत्रित*

कोरबा। शिक्षा विभाग द्वारा जिले के एकल शिक्षक, शिक्षकविहीन एवं दो शिक्षकीय माध्यमिक शालाओं में 96 शिक्षकों की मानदेय...

More Articles Like This