रेलवे ने फिर कई ट्रेनों को किया रद्द, सफर में जाने से पहले जरूर चेक करें…

Must Read

रेलवे ने फिर कई ट्रेनों को किया रद्द, सफर में जाने से पहले जरूर चेक करें…

रायपुर – पिछले करीब एक महीने से रेलवे के विभिन्न सेक्शनों में रेलवे ट्रैक, तीसरी लाइन को जोड़ने ब्लाक पर ब्लाक लेकर सौ से अधिक एक्सप्रेस, लोकल ट्रेनें रद होने से लाखों यात्री परेशान है। एक तरफ रेलवे ने बिहार के गया और प्रयागराज जाने वाली सभी ट्रेनों को रद कर पितरों के मोक्ष पर बाधा डाल दिया है, वहीं लोग त्योहारी सीजन में कहीं नहीं जा पा रहे है। यात्री अब पूछने लगे हैं कि कब ट्रेनें चलाकर रेलवे राहत देगा।

IT RAID – विधानसभा चुनाव के पहले इनकम टैक्स का बड़ा छापा, सैकड़ो अफसर की एक साथ कार्रवाई…

एक्सप्रेस ट्रेनों को रद करने का सिलसिला अब भी जारी है। पिछले दिनों पटना, सिकंदराबाद, हैदराबाद, रक्सौल और दरभंगा जाने वाली पांच स्पेशल ट्रेनों को रद कर दिया गया था। ऐसे हालात में यात्रियों के लिए किसी भी ट्रेन में सफर करना आसान नहीं रहा। अमरकंटक एक्सप्रेस और बरौनी एक्सप्रेस को पकड़ने के लिए रायपुर, बिलासपुर तक के यात्रियों को दुर्ग और गोंदिया स्टेशन जाना पड़ रहा है, क्योंकि इन दोनों ट्रेनों को परवर्तित मार्ग से चलाया जा रहा है।

दो बहनों को चढ़ा प्यार का रंग, अब करना चाहती हैं शादी….

न्यू कटनी सेक्शन में ब्लाक के कारण सारनाथ, नौतनवा, दुर्ग साउथ बिहार, हैदराबाद-दरभंगा एक्सप्रेस, बिलासपुर-पटना जाने और आने वाली सभी ट्रेनें भी रद की जा चुकी हैं। झांसी स्टेशन के ब्लाक में फंसे होने के कारण रद की गई छत्तीसगढ़, संपर्क क्रांति, गोंडवाना एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें जैसे ही पटरी पर लौटी तो इधर रेलवे ने न्यू कटनी, मुख्य हावड़ा-मुंबई रेल लाइन पर झारसुगुड़ा और चक्रधरपुर रेलवे में दो अक्टूबर से 18 अक्टूबर के बीच ब्लाक ले लिया। जबकि 29 सितंबर से 31 अक्टूबर तक रायपुर होकर पुरी आने-जाने वाली कई ट्रेनें पहले से रद हैं।

पाक्सो पीड़ित बच्चे हो रहे शिक्षा से वंचित, अब समिति करेगी निगरानी….

लगातार ब्लाक लेने के कारण लंबी दूरी की एक्सप्रेस ट्रेनों के पहिए थमे हुए है। ऐसे में हजारों की संख्या में यात्रियों के टिकट रद किए जा रहे हैं। अब तक रायपुर रेलवे के रिजर्वेशन काउंटरों से 80 लाख रुपए से ज्यादा के रिफंड रेलवे को करना पड़ा है।

Latest News

सयुंक्त सचिव भारत सरकार एवं आकांक्षी जिला प्रभारी डॉ. शोभित जैन ने आकांक्षी ब्लॉक तोकापाल का किया भ्रमण

जगदलपुर, 21 सितम्बर 2024/ भारत सरकार खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव एवं आकांक्षी जिला प्रभारी अधिकारी...

More Articles Like This