प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों से फोन पर की बात और उन्हें टी20 विश्वकप जीतने पर दी बधाई

Must Read

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों से फोन पर की बात और उन्हें टी20 विश्वकप जीतने पर दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों से फोन पर की बात और उन्हें टी20 विश्वकप जीतने पर बधाई दी. पीएम ने भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा को उनकी शानदार कप्तानी के लिए बधाई दी और उनके टी20 करियर की सराहना की. प्रधानमंत्री ने फाइनल मुकाबले में विराट कोहली की पारी के लिए उनकी भी प्रशंसा की और भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान की सराहना की.

शर्मा और कोहली, दोनों ने टी20 विश्वकप जीतने के बाद क्रिकेट के इस प्रारूप के अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों से संन्यास लेने की घोषणा की है.

अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने फाइनल मुकाबले के अंतिम ओवर के लिए हार्दिक पांड्या तथा बाउंड्री पर डेविड मिलर का कैच पकड़ने के लिए सूर्यकुमार यादव की तारीफ की. उन्होंने जसप्रीत बुमराह के योगदान की भी सराहना की.

प्रधानमंत्री ने कोच राहुल द्रविड़ का भारतीय क्रिकेट में योगदान के लिए आभार जताया. मोदी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में शर्मा, कोहली और द्रविड़ की प्रशंसा की.

उन्होंने शर्मा से कहा, ‘‘आप उत्कृष्टता के धनी हैं. आपकी आक्रामक सोच, बल्लेबाजी और कप्तानी ने भारतीय टीम को एक नया आयाम दिया है. आपका टी20 करियर हमेशा याद रखा जाएगा. आज आपसे बात कर खुशी हुई.’’

द्रविड़ की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी असाधारण कोचिंग ने भारतीय क्रिकेट की सफलता को आकार दिया है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि टीम ने पूरे टूर्नामेंट में उत्कृष्ट कौशल और खेल भावना दिखायी. उन्होंने कहा कि प्रत्येक खिलाड़ी की प्रतिबद्धता काफी प्रेरक है.

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This