अगले चार दिनों में छत्‍तीसगढ़ के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश की संभावना.. यलो अलर्ट जारी

Must Read

Possibility of rain in various areas of Chhattisgarh in the next four days.

रायपुर। मानसूनी तंत्र के चलते अगले चार दिनों में छत्‍तीसगढ़ के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश जारी रहेगी। विशेषकर सरगुजा व बिलासपुर संभाग के कुछ जिलों में तो अगले तीन दिनों में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने बलरामपुर व कोरबा जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट तथा जशपुर, कोरिया, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, सूरजपुर, रायगढ़,सक्ती, सारंगढ़-बिलाईगढ़ व जांजगीर जिले के कुछ क्षेत्रों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है।

रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में शुक्रवार सुबह से ही बादल छाने के साथ ही हल्की बारिश भी हुई। रुक रुक कर बारिश होने के कारण मौसम में थोड़ी ठंडकता रही तथा रायपुर का अधिकतम 1.9 डिग्री गिरकर 28.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

प्रदेश भर में अभी तक की स्थिति में बारिश की काफी अच्छी हुई है और सामान्य से सात प्रतिशत ज्यादा है। अभी अगस्त के बचे हुए दिनों में भी अच्छी बारिश के आसार है। शुक्रवार को कांकेर जिला के दुर्गकोंडल में सर्वाधिक 9 सेमी बारिश हुई। इसके साथ ही प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी हल्की से मध्यम वर्षा हुई।

यह बन रहा सिस्टम

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि एक निम्न दाब का क्षेत्र उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उससे लगे पश्चिम बंगाल व बांग्लादेश के ऊपर स्थित है। साथ ही ऊपरी हवा का च्कर्यी चक्रवाती परिसंचरण 4.5 किमी ऊंचाई तक फैला है।

मानसून द्रोणिका मध्य समुद्र तल पर शिवपुरी, सीधी, रांची और निम्न दाब के केंद्र तक 0.9 किमी ऊंचाई तक है। इसके प्रभाव से शनिवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। उत्तर छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की संभावना है।

Latest News

छत्तीसगढ़ में 13 डिप्टी कलेक्टरों को मिली नियुक्ति, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश, देखें लिस्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने शनिवार को राज्य प्रशासनिक सेवा के 13 डिप्टी कलेक्टरों की नियुक्ति का आदेश जारी किया...

More Articles Like This