छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में बारिश की संभावना.. इन जिलों में रेड अलर्ट जारी

Must Read

Possibility of rain in all the districts of Chhattisgarh.. Red alert issued in these districts

रायपुर : राजधानी रायपुर समेत कई हिस्सों में रुक रुककर बारिश हो रही है। जिससे लोगों को गर्मी से राहत तो मिली है, लेकिन बारिश से हाल बेहाल हो गया है। मौसम विभाग आए दिन बारिश को लेकर कई जिलों के ​लिए चेतावनी जारी कर रही है। इसी बीच विभाग ने एक बार फिर प्रदेश के कई हिस्सों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी है।

मौसम विभाग के अनुसार, आज प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने दो से तीन स्थानों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। कोरिया, मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर में तूफानी बारिश की चेतावनी दी है। वहीं राजधानी रायपुर में ​आज पूरे दिन बादल छाए रहेंगे साथ ही दिन भार बारिश की झड़ी रहेगी।

सरगुजा संभाग में रेड अलर्ट जारी

आपको बता दे कि छत्तीसगढ़ के सरगुजा संभाग में रेड अलर्ट जारी हुआ है. अंबिकापुर, सरगुजा, सूरजपुर, बलरामपुर, कोरिया, रायगढ़ में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है वही कोरबा, जांजगीर – चाम्पा, मुंगेली सहित बिलासपुर संभाग के सभी जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है. रायपुर, दुर्ग और राजनंदगांव में भारी बारिश की संभावना है.

अगले 3 घंटे में भारी बारिश की संभावना 
प्रदेश में भारी बारिश को लेकर राज्य एवं आपदा प्रबंधन विभाग के द्वारा अलर्ट किया जा रहा है आपको बता दें अगले 3 घंटे में बलरामपुर, जशपुर, कोरबा, कोरिया, मनेंद्रगढ़, रायगढ़ सूरजपुर, सरगुजा के साथ-साथ सीमावर्ती कई स्थानों पर भारी बारिश के साथ-साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है ।
भारी बारिश को देखते हुए लोगों को सावधानी बरतने की आवश्यकता है ताकि किसी भी अप्रिय स्थिति और घटनाओं से बच जा सके। वही जल भराव और नदी नालों के समीप निवास करने वाले लोगो को सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए सुरक्षित साथ मे जाना सुनिश्चित करने की आवश्यकता है क्योंकि भारी बारिश के कारण सभी नदी और नाले उफान पर है।

Latest News

लोहारीडीह कांड : दुर्ग जेल में बंद महिलाओं से मिलने पहुंचे गृहमंत्री विजय शर्मा

दुर्ग. गृह मंत्री विजय शर्मा केंद्रीय जेल दुर्ग में बंद कवर्धा मामले के आरोपियों से मुलाकात करने पहुंचे हैं....

More Articles Like This