पाकिस्तान से भागी युवती को पुलिस ने भेजा वापस घर, शादी करने के लिए की सरहद पार

Must Read

पाकिस्तान से भागी युवती को पुलिस ने भेजा वापस घर, शादी करने के लिए की सरहद पार

पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत के हैदराबाद शहर में अपने घर से लापता हुई नाबालिग लड़की वापस अपने घर पहुंच गई है। उसे जनवरी में बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया था। इकरा जीवनी नाम की लड़की ने सितंबर में भारत-नेपाल सीमा के जरिए भारत में प्रवेश किया था। उसने उत्तर प्रदेश के एक 25 वर्षीय सुरक्षा गार्ड से शादी की थी। दोनों एक गेमिंग ऐप के जरिए करीब आए थे।

16 साल की इकरा 19 सितंबर, 2022 को अपने कॉलेज फेडरल गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज के लिए घर से निकली थी और चार महीने बाद बेंगलुरु में मिली थी। पुलिस ने जब युवा लड़के को गिरफ्तार किया था तब दोनों की प्रेम कहानी का पता चला। पहले उसने भारतीय व्यक्ति, मुलायम सिंह यादव के साथ दोस्ती की फिर भारत आकर उससे शादी कर ली।

उसके चाचा अफजल जीवनी ने कहा, उसने जनवरी की शुरुआत में हमें यह बताने के लिए भारत से फोन किया था कि वह सुरक्षित है और भारतीय लड़के से शादी कर चुकी है। अफजल ने दावा किया कि ऑनलाइन लूडो गेम खेलने के दौरान जब दोनों सोशल मीडिया पर मिले तो भारतीय व्यक्ति ने खुद को मुस्लिम लड़का बताकर उसकी भतीजी को धोखा दिया। युवती को रविवार को वाघा सीमा पर पाकिस्तानी अधिकारियों को सौंप दिया गया।

मुलायम सिंह यादव मूल रूप से उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। वह बेंगलुरु की एक निजी कंपनी एचएसआर लेआउट में सुरक्षा कर्मी के तौर पर नौकरी करता है। मुलायम अपना काफी समय गेमिंग ऐप लूडो खेलने में व्यतीत करता था। इस गेम के जरिए ही उसका संपर्क पाकिस्तान के हैदराबाद में रहने वाली 19 साल की लड़की इकरा जीवनी से हुआ। दोनों में प्यार हो गया और उन्होंने आपस में शादी करने की योजना बनाई।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This