बिजनेस टाइकून आनंद महिंद्रा सहित 13 कर्मचारियों के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज, लगे ये गंभीर आरोप

Must Read

Police report filed against 13 employees including business tycoon Anand Mahindra

कानपुर। यूपी के कानपुर जिले के जूही निवासी राजेश मिश्रा ने महिंद्रा कंपनी के 13 कर्मचारियों पर धोखाधड़ी समेत गंभीर धाराओं में रायपुरवा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पीड़ित का आरोप है कि महिंद्रा के कर्मचारियों ने बिना एयरबैग लगी गाड़ी बेच दी जिससे हुए हादसे में उनके इकलौते बेटे की मौत हो गई। जूही निवासी राजेश मिश्रा ने बताया कि 2 दिसंबर 2020 को जरीब चौकी स्थित तिरुपति ऑटो से उन्होंने एक काली रंग की स्कॉर्पियो गाड़ी 17.39 लाख रुपये में खरीदी थी। कंपनी द्वारा गाड़ी की खूबियों और सुरक्षा के बारे में बताया गया था। उन्होंने भी विभिन्न सोशल मीडिया पर आनंद महिंद्रा द्वारा दिखाया गया विज्ञापन देखा था।

गाड़ी लेकर उन्होंने अपने इकलौते बेटे डॉ. अपूर्व मिश्रा को गिफ्ट दी थी। 14 जनवरी 2022 को अपूर्व दोस्तों के साथ लखनऊ से कानपुर लौट रहा था तभी कोहरे के चलते गाड़ी डिवाइडर से टकराकर पलट गई और अपूर्व की मौत हो गई थी। 29 जनवरी को वह तिरुपति ऑटो गए और गाड़ी की खामियों के बारे में बताया और हादसे के वक्त सीटबेल्ट लगाए होने के बावजूद एयरबैग न खुलने की शिकायत की और धोखाधड़ी कर गाड़ी बेचने का आरोप लगाया। पीड़ित राजेश ने कहा कि अगर गाड़ी की ठीक से चेकिंग की गई होती तो हादसे में बेटे की मौत न होती।

आरोप है इसी मुद्दे पर बात करते कंपनी के कर्मचारी बहस करने लगे और तब उन्होंने निदेशक चंद्र प्रकाश गुरनानी, विक्रम सिंह मेहता, राजेश गणेश जेजुरिकर, मुथैया मुरगप्पन मुथैया, विशाखा नीरुभाई देसाई, निसबाह गोदरेज, आनन्द गोपाल महिन्द्रा, सिखासंजय शर्मा, विजय कुमार शर्मा को फोन करके सारी बात बताई।

आरोप है कि कंपनी के मैनेजर आदि ने निर्देशकों के निर्देश पर उनके व उनके परिवार के साथ गाली गलौज कर अभद्रता की और जान से मारने की धमकी दी गई। बाद में गाड़ी उठवाकर रूमा स्थित महिंद्र कंपनी के शोरूम में खड़ी की गई। उनका आरोप है कि गाड़ी में कंपनी द्वारा एयरबैग लगाए ही नहीं गए थे। पीड़ित ने कोर्ट के माध्यम से आनन्द गोपाल महिंद्र समेत 13 लोगों के खिलाफ रायपुरवा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। थाना प्रभारी ने बताया कि मामले में टेक्निकल मुआयना कराया जाएगा।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This