घूंघट वाले चोर को पकड़ने में नाकाम रही पुलिस, बुजुर्ग ने खुद ही की छानबीन, भेजा जेल

Must Read

घूंघट वाले चोर को पकड़ने में नाकाम रही पुलिस, बुजुर्ग ने खुद ही की छानबीन, भेजा जेल

राजधानी रायपुर के देवेंद्रनगर इलाके में साड़ी का घूंघट ओढ़कर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाला चोर आखिरकार पकड़ा गया। पकड़े जाने से बचने चोर ने अपना चेहरा छिपाने सिर पर साड़ी का घूंघट ढका हुआ था पर उसकी यह तरकीब काम नहीं आई। चोरी की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है, जिसमें चोर साड़ी से मुंह छिपाते हुए चोरी करते साफ दिखाई रहा है।

इसके बाद बुजुर्ग व्यापारी ने घर में लगे सीसीटीवी फुटेज के साथ देवेंद्रनगर पुलिस को इसकी सूचना भी दी, लेकिन जब वहां से भी कुछ रिस्पांस नहीं मिला तब परेशान होकर वह खुद ही चोर की तलाश करने लगे। बुजुर्ग व्यापारी ने सिस्टम से परेशान होकर 10 दिनों तक लगातार चोर की तलाश करते आखिरकार उसे दबोचकर पुलिस के हवाले कर दिया।

जानकारी के अनुसार देवेंद्रनगर सेक्टर एक निवासी गुलाबचंद जैन (69) की एमजी रोड दादा बाड़ी गेट के पास टीवी एवं एलएडी लाइट की दुकान है। जबकि घर ही गोदम है। तीन मार्च की सुबह सात बजे जब सोकर उठे और बच्चे घुमने के लिए साइकिल देखा तो वह गायब थी। पोर्च में रखा एलएडी लाइट का डिब्बा टूटा हुआ था।

यह थी घटना

घर में लगे सीसीटीवी कैमरा के रिकार्डिंग देखने पर एक युवक साड़ी का घूंघट ओढ़कर साइकिल ले जाते दिखा।जैन ने इसकी सूचना पुलिस को दी लेकिन किसी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। जैन ने जब बारीकी से फुटेज को देखा तो पता चला कि चोरी करने वाला उनके गोदाम में काम करने वाला प्रकाश था। वह तीन महीने पहले काम छोड़ चुका है। लगातार दस दिनों तक उसकी तलाश कर आखिरकार 12 मार्च को वे उसके घर धमक गए।

प्रकाश के पिता से पूछने पर बताया गया कि वह मंदिर के ऊपर सोया हुआ होगा। वे भी जैन के साथ मंदिर तक गए, जहां प्रकाश सोया हुआ मिला। प्रकाश को पकड़कर पूछने पर उसने तीन मार्च की तड़के तीन बजे घर और गोदाम में घुसकर एलएडी लाइट व साइकिल चोरी करना स्वीकार कर लिया। जैन ने उसे थाने लाकर पुलिस के हवाले कर दिया।

Latest News

लोन की राशि 5,29,272 रूपये गबन करने वाले ब्रांच मैनेजर को थाना प्रतापपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

सूरजपुर। दिनांक 16.03.2024 को देवेन्द्र यादव निवासी ग्राम लौदा, थाना अलीनगर, जिला चंदौली उत्तरप्रदेश वर्तमान निवासी अम्बिकापुर ने थाना...

More Articles Like This