जैन मंदिर में चोरी का पुलिस ने किया भांडाफोड़, घर से बरामद हुई मूर्तियां

Must Read

जैन मंदिर में चोरी का पुलिस ने किया भांडाफोड़, घर से बरामद हुई मूर्तियां

जबलपुर- माढ़ोताल थाना क्षेत्र के नक्षत्र नगर स्थित श्रीशांतिनाथ दिगम्बर जैन मंदिर में हुई चोरी का खुलासा पुलिस ने कर लिया है। एक चोर पकड़ा गया है जबकि तीन अन् आरोपितों की तलाश पुलिस कर रही है। मंदिर से चोरी हुए भगवान की प्रतिमाएं, दानपेटी और छत्र में आरोपित से भगवान की अष्टधातु की दो प्रतिमाएं व दानपेटियां जब्त कर ली गई है।

एएसपी प्रियंका शुक्ला ने बताया कि सोमवार 29 जनवरी की रात लगभग ढ़ाई बजे चार चोर मंदिर के भीतर घुसे। आरोपियों ने मंदिर के भीतर से भगवान की दो बेशकीमती अष्टधातु की प्रतिमाओं समेत तीन दानपेटी और चांदी के छह छत्र चोरी किए और लगभग तीन बजे भाग निकले। आरोपितें ने गर्भगृह में भी घुसने का प्रयास किया था। मामले में माढ़ोताल पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की।

अन्य आरोपिताें की तलाश जारी

माढ़ोताल थाना प्रभारी विपिन ताम्रकार और उनकी टीम ने पूर्व में चोरी के मामले में पकड़े गए खजरी बाइपास निवासी संतोष केवट को पुलिस टीम ने पकड़ा। पूछताछ की, तो उसने साथी सगड़ा तिलवारा निवासी मोहम्मद अकील, उज्जैन निवासी अजय गौड़ और गाड़रवारा पिपरिया निवासी कालू के साथ मंदिर में चोरी की बात कबूली। आरोपित ने प्रतिमाओं को जहां घर में रखा था, वहीं दानपेटियों को फेंक दिया था। पुलिस ने संतोष की निशानदेही पर दो प्रतिमाएं व तीन दानपेटियां जब्त कर लीं है। अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This