अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का पुलिस ने किया पर्दाफाश, छापेमारी में मौके से तमंचे और कारतूस बरामद

Must Read

Police busted illegal arms making factory, recovered pistols and cartridges from the spot in the raid
उत्तर प्रदेश के शामली जिले के कैराना कोतवाली पुलिस ने एक अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री पर छापेमारी की। छापेमारी में 11 तमंचे 315 बोर और एक तमंचा 12 बोर समेत 4 खोखा कारतूस वह 2 जिंदा कारतूस हथियार बनाने के उपकरण जप्त किए गए हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ने रविवार को बताया कि पुलिस को हथियारों के निर्माण और आपूर्ति के संबंध में एक सूचना मिली थी।
एएसपी ने कहा, “इनपुट्स पर कार्रवाई करते हुए कैराना थाना अंतर्गत पावटी कलां गांव में हथियारों के निर्माण और आपूर्ति में शामिल तीन हथियार आपूर्तिकर्ताओं की गिरफ्तारी के साथ में एक देसी हथियार बनाने वाली एक अवैध फैक्टी पर छापा मारा। इस कार्रवाई में 11 तमंचे 315 बोर और एक तमंचा 12 बोर समेत 4 खोखा कारतूस वह 2 जिंदा कारतूस और उसे बनाने वाले उपकरणों को भारी मात्रा में बरामद किया गया है। ये सभी उपकरण देसी बंदूकों को बनाने में इस्तेमाल किया जाता था।”
गिरफ्तार आरोपी की पहचान शौकीन, फुरकान और आरिफ के रूप में हुई, जबकि एक आरोपी भागने में कामयाब रहा।
एएसपी ने बताया कि अभियुक्तों ने पुलिस पुछताछ मे जुर्म कूबल किया है और हथियारों की आपूर्ति ऑन डिमांड पर तैयार कर 3 हजार में शामली के अलावा मेरठ, मुजफ्फरनगर और बागपत जिले में सप्लाई किए जाते हैं।
जानकारी के मुताबिक, कैराना थाना पुलिस ने खुफिया सूचना पर पावटी कलां गांव के पास जंगल में ट्यूबेल पर बने मकान के अंदर चल रही तमंचा फैक्ट्री पकड़ी है। स्थानीय पुलिस आगे की जांच कर रही है।
–आईएएनएस

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This