नौकरी लगाने के नाम पर पैसे लेकर, फरार आरोपी पर पुलिस की कार्यवाही

Must Read

नौकरी लगाने के नाम पर पैसे लेकर, फरार आरोपी पर पुलिस की कार्यवाही

बस्तर पुलिस के द्वारा आपराधिक तत्वों के विरूद्ध लगातार कार्यवाही किया जा रहा है। धोखधड़ी के मामले में आरोपी को गिरफ्तार करने के लिये बस्तर पुलिस के द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत् ठगी करने वाले फरार आरोपी पर कार्यवाही करने में बस्तर पुलिस को बडी सफलता मिली है। ज्ञात हो प्रार्थी रवि कुमार बघेल जो वर्ष 2021 में कुम्हारपारा माडिया चैक स्थित फस्र्ट फाउण्डेशन एजुकेशन संस्था जगदलपुर में एडमिशन लेकर पढ़ाई कर रहा था। जिस समय इनका जान पहचान आशीष दास नामक व्यक्ति से हुआ था।

इस दौरान दिनांक 08.12.2022 में फोन के करके कलेक्टर कार्यालय जगदलपुर से डाटा एंट्री आपरेटर एवं सहायक ग्रेड-3 के पद हेतु वेकेंसी के बारे में बताकर, नौकरी करना चाहते हो तो तुम्हारा एपाइंटमेंट करा दुंगा, 1,50,000/-रूपये लगेगा बोला और इनता पैसा नहीं है कहने पर थोड़ा-थोड़ा करके दे देना बोला था। तब दिनांक 09.01.2021 को 10,000/-रूपये और अलग-अगल समय पर फोन पे के माध्यम से कुल 1,90,000/-रूपये लिया है और अब पैसे को नहीं देकर फोन बंद कर दिया है। और इसी तरह से आशीष दास ने मेरे दोस्त संजय कुमार भगत और अन्य मोह0 वसीम, श्रीमती मीता पाण्डया को भी नौकरी लगवाने के नाम पर पैसा लेकर धोखाधड़ी किया गया है कि रिपोर्ट पर आशीष दास के खिलाफ पुलिस थाना कोतवाली में धोखाधडी 420, भादवि0 का अपराध पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया।

प्रकरण में उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा, अति. पुलिस अधीक्षक निवेदिता पाॅल के मार्गदर्शन एवं नगर पुलिस अधीक्षक विकास कुमार के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी कोतवाली एमन साहू, के नेतृत्व में टीम गठित कर, फरार आरोपी का पता तलाश किया जा रहा था। दौरान अनुसंधान के फरार आरोपी आशीष दास को कांकेर से पकड़ा गया है। पूछताछ पर बताये कि वह वर्ष 2021 में फस्र्ट काउन्डेशन कोचिंग सेंटर में गेस्ट लेक्चरर के रूप में पढ़ाने जाता था। तब से रवि बघेल से परिचित हुआ था। इसी दौरान डाटा एंट्री आपरेटर एवं सहायक ग्रेड-3 के पद के भर्ती हेतु विज्ञापन निकला था जिसका अंतिम तिथि निकल चुका था। तब मैं पैसे कमाने के लालच से रवि बघेल से अलग अलग तिथियो में कुल 1,90,000/-रूपये लिया और परिचय के संजय कुमार भगत मीता पाण्डया नौकरी लगवाने के नाम पर व वसीम जिलानी को कलिंगा युनिवर्सिटी में दाखिल करवाने के नाम पर झांसा देकर पैसा लेकर धोखाधड़ी करना स्वीकार किया है। जिसे विधिवत् गिरफ्तार कर, न्यायिक रिमांड पर न्यायालय रवाना किया जा रहा है।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This