पुलिस पर लगा पैसा मांगने का आरोप,नहीं देने पर फर्जी केस बनाकर भेज दी जेल.वरिष्ठ अधिकारियों से हुई शिकायत

Must Read

पुलिस पर लगा पैसा मांगने का आरोप,नहीं देने पर फर्जी केस बनाकर भेज दी जेल.वरिष्ठ अधिकारियों से हुई शिकायत

कोरबा :- बाल्को थाना क्षेत्र की एक महिला ने बाल्को थाना में पदस्थ पुलिस वालों पर पैसा मांगने और नहीं देने पर उसके पति को झूठे फर्जी शराब के मामले बनाकर जेल भेजने का गंभीर आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक कोरबा से की गई है!

क्या है पूरा मामला…

जानकारी के अनुसार बाल्को थाना क्षेत्र के ग्राम सोनपुरी निवासी नगिना कुमारी अपने परिवार सहित निवास करती है 21 जून को सुबह पांच पुलिस वाले जिसमें से चार पुलिस वाले सिविल ड्रेस में और एक पुलिस वाला ड्रेस में था जिसके कंधे पर एक स्टार लगा हुआ था तथा उनके साथ एक महिला पुलिस भी थी उसके घर के बाहर दरवाजा को खोलकर उसके घर में घुस आए और उसकी घर और बाड़ी की तलाशी करने लगे प्रार्थिया द्वारा पूछा गया की क्या चीज की तलाशी कर रहे हो तब पुलिस वाले बोले की तुम लोग महुआ शराब बनाते हो कहाँ छुपाये हो बताओ? प्रार्थिया द्वारा पुलिस वालों को बोला गया की हमारे गाँव में महिला समिति द्वारा बैठक करके पूर्ण शराब बंदी किया गया हमारे गाँव में शराब बनाने और पीने पर जुर्माना तय किया गया जिसका हम सभी गाँव वाले महिला समिति का सहयोग कर रहे हैं!

तब दो पुलिस वाले मेरे घर से लगभग आधा किलोमीटर दूर जंगल की ओर गए और उधर से जेरकिन लेकर आये और मेरे पति को जबरन घर से उठाकर अपने बाहर खड़े गाड़ी के पास ले गए और जंगल की तरफ से लाये जेरकिन के साथ मेरे पति की फोटो खिंचने लगे जिसे मेरे गांव के पड़ोस में रहने वाले अमृतलाल सारथी, प्रेमसाय, धन्नूदास और जीवन प्रसाद ने देखें हैं!

मेरे पति आरकेटीसी कंपनी बाल्को में नियमित रूप काम करते हैं और आज भी वे सुबह अपने काम में जाने के लिए तैयार हो रहे लेकिन पुलिस वाले मेरे पति को बिना किसी कारण के जबरन अपने साथ गाड़ी में बैठाकर ले गए और पुलिस ड्रेस पहनने वाले मुझे अपना मोबाईल नंबर 8770226402 देते हुए थाना आने को बोला गया मैं अपने परिचितों के साथ बाल्को थाना आई जहाँ पर उस पुलिस वाले के द्वारा बोला गया की तुम्हारे पति को छोड़ने के एवज में तुम्हें तीस हजार रुपये देने पड़ेंगे नहीं तो तुम्हारे पति को झूठे फर्जी शराब के केस बनाकर जेल भेज देंगे ! मैंने पुलिस वाले को तीस हजार रुपये नहीं दे पाने की बात कही गई तो पुलिस वाले ने मुझे बोला की तुम्हारे पति के खिलाफ शराब का केस बना रहे हैं तुम अपने पति को कोर्ट से छुड़ा लेना!

प्रार्थिया की माने तो इस सारे घटना की उसके पास विडियो है और गांव वाले भी इस घटना के बारे में शपथ पूर्वक बयान देने को तैयार हैं इनके द्वारा की गई शिकायत पर जांच के दौरान जांच अधिकारी को सौंपने की बात कही गई है! जांच के बाद ही पता चल पायेगा की प्रार्थिया की शिकायत और आरोप में कितनी सच्चाई है!

Latest News

छत्तीसगढ़ में 13 डिप्टी कलेक्टरों को मिली नियुक्ति, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश, देखें लिस्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने शनिवार को राज्य प्रशासनिक सेवा के 13 डिप्टी कलेक्टरों की नियुक्ति का आदेश जारी किया...

More Articles Like This