जमीन पर बैठकर PM Narendra Modi ने पूरी की गोल्ड मेडल जीतने वाले Navdeep Singh की इच्छा, वायरल हो रहा वीडियो

Must Read

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पेरिस पैरालिंपिक  में पदक जीतने वाले पैरा-एथलीटों से मुलाकात और बातचीत की किया है. इसी दौरान भाला फेंक स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले नवदीप सिंह  ने मोदी को टोपी उपहार में देनी चाही, तो सम्मान स्वरूप वह जमीन पर बैठ गए. दरअसल, नवदीप खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  को टोपी देना चाहते थे, इसलिए मोदी ने जमीन पर बैठकर नवदीप की इच्छा पूरी की. पीएम के इस व्यवहार का वहां मौजूद सभी लोगों ने तालियों की गड़गड़ाहट से स्वागत किया.नवदीप सिंह  47.32 मीटर के अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयास के साथ F41 वर्ग में दूसरे स्थान पर थे, लेकिन ईरान के बेत सयाह सादेघ के अयोग्य घोषित होने के बाद उनका रजत पदक स्वर्ण में बदल गया है. सयाह को आक्रामक झंडा प्रदर्शित करने के लिए बार-बार अयोग्य ठहराया गया था. अपनी इस हरकत की वजह से उन्हें गोल्ड मेडल गंवाना पड़ा.

मुलाकात के दौरान नवदीप सिंह  ने अपने बाएं कंधे पर पीएम के हस्ताक्षर भी लिए. जब प्रधानमंत्री अपने दाहिने हाथ से हस्ताक्षर करने गए तो नवदीप ने उनसे कहा कि यह मेरा फेंकने वाला हाथ है, इसलिए मुझे यहां आपके हस्ताक्षर चाहिए. इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने कहा कि नवदीप, तुम भी मेरी तरह बाएं हाथ के हो.

गोल्ड मेडल जीतने के बाद नवदीप सिंह  का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था, जिसमें उन्हें फेंके जाने के बाद उत्साह में चिल्लाते हुए सुना गया. इस वीडियो को लेकर मोदी ने नवदीप से कहा, ‘आपने अपना वीडियो देखा है. लोग चाहे कुछ भी कहें, डर तो सभी को है. तुम इतने क्रोधित क्यों थे?’ इस पर नवदीप ने कहा, ‘सर, पिछली बार मैं चौथे नंबर पर आया था, इस बार मैंने आपसे वादा किया था इसलिए मैं थोड़ा भ्रमित हो गया हूं.’ पीएम ने पूछा, ‘बाकी लोग इस पर क्या कहते हैं?’ नवदीप ने कहा, ‘हर कोई अच्छा कहता है क्योंकि उन्होंने देश को गौरवान्वित किया है.’पेरिस पैरालिंपिक  खेलों में इतिहास रचने के बाद भारतीय दल ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात किया है. पीएम मोदी पैरा एथलीटों के साथ मजाक करते नजर आए. उन्होंने इतिहास रचने वाले खिलाड़ियों और उनके कोचों की सराहना की. पेरिस पैरालिंपिक में रिकॉर्ड 29 पदक जीतकर भारतीय एथलीट मंगलवार को स्वदेश लौट आए. भारत ने पेरिस पैरालिंपिक में सात स्वर्ण, नौ रजत और 13 कांस्य सहित 29 पदक जीते.

Latest News

*कोरबा जिले में 96 शिक्षकों की मानदेय पर भर्ती, 30 सितंबर तक आवेदन आमंत्रित*

कोरबा। शिक्षा विभाग द्वारा जिले के एकल शिक्षक, शिक्षकविहीन एवं दो शिक्षकीय माध्यमिक शालाओं में 96 शिक्षकों की मानदेय...

More Articles Like This