पीतांबरा पीठाधीश्वर बोले- बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहा अत्याचार:

Must Read

बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार हो रहा है। इसे लेकर श्री अखिल भारतीय संत समिति और अखिल भारतीय संत समिति धर्म समाज का प्रतिनिधि मंडल ने तत्काल कार्रवाई की मांग की है। जल्द ही राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि, बांग्लादेश से हिंदुओं को भारत लाकर यहां की नागरिकता दी जाए।

पीतांबरा पीठ त्रिदेव मंदिर सरकंडा में समाज के छत्तीसगढ़ प्रमुख पीठाधीश्वर आचार्य दिनेश चंद्र महाराज ने मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कहा कि, तख्ता पलट के बाद आज बांग्लादेश के हालत बहुत बिगड़ गए हैं। वहां मंदिरों को तोड़ा जा रहा है। सनातन धर्म को मानने वालों की हत्या की जा रही है। दुष्कर्म किए जा रहे हैं।

हिंदुओं की सुरक्षा की व्यवस्था करे विदेश मंत्रालय

आचार्य दिनेश चंद्र ने कहा कि, हमारा पड़ोसी बांग्लादेश भारत के साथ आपसी सहयोग की भावना नहीं रखता है, तो यह निम्न बुद्धि का परिचायक है। केंद्र सरकार विदेश मंत्रालय बांग्लादेश में हिंदुओं की सुरक्षा के लिए पुख्ता व्यवस्था करें। भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की भी मांग की गई है।

बांग्लादेश के प्रधानमंत्री को हटाने में अमेरिका का हाथ

पीतांबरा पीठाधीश्वर आचार्य दिनेश महाराज ने कहा कि, हमें अधर्म का विरोध करना चाहिए। सनातन धर्म की रक्षा के लिए आगे आना चाहिए। बांग्लादेश के प्रधानमंत्री को षड्यंत्र के तहत हटाया गया है। जिसमें अमेरिका का हाथ है।

उन्होंने कहा कि, इस घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हस्तक्षेप करना चाहिए। बांग्लादेश के हिंदू परिवार के साथ भारत साथ खड़ा है। वहां हिंदुओं के साथ टारगेट किलिंग और महिलाओं के साथ जघन्य अपराध की घटनाएं हो रही हैं। हिंदू बहुल इलाके के थाने बंद पड़े हैं। वहां किसी भी प्रकार की रिपोर्ट नहीं लिखी जा रही है। सेना भी अच्छा व्यवहार नहीं कर रही है।

हिंदुओं की रक्षा के लिए मानवाधिकार लागू करें

पीतांबरा पीठाधीश्वर ने आरोप लगाया कि, कुछ विरोधी तत्व सनातन धर्म को खत्म करना चाहते हैं। इसलिए हिंदुओं की रक्षा के लिए हम सबको आगे आना चाहिए। बांग्लादेश में हिंदू समाज की रक्षा के लिए मानवाधिकार को लागू करना चाहिए।

Latest News

*कोरबा: रक्षित केंद्र पर बलवा ड्रिल का किया गया अभ्यास, पुलिस ने दिखाई तैयारियां*

कोरबा, 20 सितंबर 2024: शहर में कानून व्यवस्था को मजबूत बनाने के उद्देश्य से आज रक्षित केंद्र, कोरबा के...

More Articles Like This