फूलसिंह राठिया ने बचाई कांग्रेस साख, बीजेपी के युवा प्रत्याशी प्रेमचंद पटेल व लखन लाल देवांगन ने बंपर जीत से बनाया रिकॉर्ड

Must Read

फूलसिंह राठिया ने बचाई कांग्रेस साख, बीजेपी के युवा प्रत्याशी प्रेमचंद पटेल व लखन लाल देवांगन ने बंपर जीत से बनाया रिकॉर्ड

कोरबा :- कोरबा जिले में मतगणना का अंतिम चक्र पूरा होते ही परिणाम की घोषणा हो गई है भाजपा के लखनलाल देवांगन ने एक बड़ी जीत हासिल कर 15 साल बाद कोरबा में भाजपा को काबिज किया है । लखनलाल ने कांग्रेस के उम्मीदवार जयसिंह अग्रवाल को 25729 वोटों से शिकस्त दी है ।

कांग्रेस की लाज चार सीटों में से एकमात्र रामपुर में बची है और फूलसिंह राठिया ने कद्दावर भाजपा नेता ननकीराम कंवर को 22862 वोटों से हराया है । इसी तरह कटघोरा विधानसभा में कांग्रेस के पुरुषोत्तम कंवर को हराकर भाजपा के प्रेमचंद पटेल ने 17234 वोटों से चुनाव जीत लिया है ।

पाली-तानाखार विधानसभा में कांग्रेस और भाजपा पर गोंड़वाना गणतंत्र पार्टी की आरी खूब चली है और तुलेश्वर हीरासिंह मरकाम ने काफी कांटे की टक्कर में कांग्रेस को परास्त कर चुनाव जीत लिया है । यहां जीत का अंतर 714 वोटों का है जबकि जीत का दावा करके दिल्ली से टिकट लाने वाले भाजपा के रामदयाल उईके फिर से तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं ।

परिणाम घोषित होने के साथ ही समर्थकों में उत्साह की लहर है , भाजपाई जय श्रीराम के जयघोष के साथ बैण्ड बाजा की धुन पर नाच रहे हैं । जगह-जगह जीत की बधाईयों के पोस्टर-बैनर भी लगने लगे हैं , मतगणना के आठवें राऊंड के बाद से ही भाजपाईयों ने जीत सुनिश्चित मानकर बैनर पोस्टर बनवाना शुरू कर दिया था और जैसे ही परिणाम घोषित हुआ,

इसे जगह-जगह लटकाया गया ‌। कोरबा और कटघोरा में कमल खिलाने के बाद चुनाव संचालकों के चेहरे पर भी खुशी दौड़ पड़ी और इनका कद बढ़ा है । कोरबा विधानसभा में भाजपा ने पहली बार जीत का परचम लहराया है माना जा रहा था । कि कोरबा विधानसभा कांग्रेस का गढ़ रहा है ।

उसपर विजय प्राप्त करना किसी लंका को फतह करने के बराबर है । फिलहाल अब पार्टियों में मंथन का दौर चलेगा चुकी आने वाले छह माह बाद लोक सभा चुनाव होना है ऐसे में पार्टी अपनी गलतियों को सुधारने का काम करती है या नही देखना होगा ।

Latest News

पुलिस की आंख में मिर्ची पावडर डालकर भागा था,परपा पुलिस ने भेजा जेल.

*दन्तेवाड़ा कोर्ट पेशी से वापस लाते समय पुलिस की आँखों में मिर्ची पाउडर झोंककर फरार होने वाले बाईक चोर...

More Articles Like This