Patna Opposition Unity Meeting : बिहार में घंटों तक चली विपक्षी पार्टियों की महाबैठक खत्म, अब शिमला में इस तारीख को एकजुट होंगे विपक्षी दल

Must Read

Patna Opposition Unity Meeting : The general meeting of opposition parties in Bihar ended for hours, now opposition parties will unite in Shimla on this date

Patna Opposition Unity Meeting : बिहार में घंटों तक चली विपक्षी दलों की महाबैठक खत्म हो गई है. इसमें शामिल हुए तमाम नेताओं ने अगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ एकजुट होने पर मंथन किया. बैठक में विपक्षी दलों की सहमति बनी है और अब अगली मीटिंग 12 जुलाई को शिमला में होगी. इसमें अंतिम फैसला लिया जाना है.

Read More : पटना में हो रही विपक्षी पार्टियों की बैठक खत्म, विपक्षी नेता साथ तो बैठ गए, लेकिन साथ लड़ेंगे कैसे?

दरअसल, शुक्रवार को पटना में 15 विपक्षी दलों की एकजुटता बैठक हुई. इसमें ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान, एमके स्टालिन समेत छह राज्यों के सीएम और अखिलेश यादव, उद्धव ठाकरे, महबूबा मुफ्ती समेत 5 राज्यों के पूर्व सीएम शामिल हुए. राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी बैठक में मौजूद रहे. बैठक में 2024 के लोकसभा चुनाव और पीएम नरेंद्र मोदी व बीजेपी को सत्ता से हटाने को लेकर रणनीति पर चर्चा हुई.

शिमला में ही चुना जाएगा संयोजक

विपक्ष की इस बैठक के दौरान सभी दल बीजेपी को 2024 में रोकने के लिए सहमत दिखाई दिए. इस दौरान विपक्षी गठबंधन के लिए किसी को संयोजक बनाने की भी जरूरत महसूस की गई. इसका फैसला बैठक के अगले चरण में लिया जाएगा. इस बैठक का अगला चरण शिमला में दो दिनों के लिए आयोजित होगा. इस दौरान किसी एक नेता को संयोजक चुना जाएगा. बता दें कि नीतीश कुमार के नाम पर चर्चा तेज है.

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This