खरीदी केंद्र से लाखों का धान हुआ गायब, खरीदी प्रभारी ने किया खुलासा, क्या होगी FIR?

Must Read

खरीदी केंद्र से लाखों का धान हुआ गायब, खरीदी प्रभारी ने किया खुलासा, क्या होगी FIR?

सक्ती – जिले से बड़ी खबर आ रही है कि सक्ती शाखा अंतर्गत धान खरीदी केंद्र डोडकी में लगभग 400 क्विंटल धान फड़ से गायब है। खरीदी प्रभारी प्रभात जायसवाल ने इस बात की पुष्टि की है। प्रभारी का कहना है कि इस बात की जानकारी उनके द्वारा जिले के सहायक खाद्य अधिकारी को दी गई थी जिनके द्वारा दो-चार दिनों में व्यवस्था कर पूर्ति करने की बात कही गई थी।वहीं सहायक खाद्य अधिकारी ने इस बात से साफ इनकार करते हुए अपने बचाव के लिए मेरा नाम खरीदी प्रभारी द्वारा लिया जा रहा है।

https://bna24news.in/did-the-protector-become-the-eater-fraud-in-registration-what-is-this-relationship-called/

प्रथम दृष्टया खरीदी केंद्र में धान की कमी होने की सूचना पर तत्काल जांच करते हुए सही पाए जाने पर खरीदी प्रभारी एवम् अन्य दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई होनी चाहिए।

इस मामले में जिला नोडल अधिकारी शत्रुहन कंवर से जानकारी चाहने पर आपके द्वारा सूचना प्राप्त होने की बात कहते हुए जांच कराने की बात कही है। वही जिला सहकारी केंद्रीय बैंक शाखा सक्ती के शाखा प्रबंधक शैलेंद्र तिवारी ने भी जांच कराने की बात कही है। जिला खाद्य अधिकारी अमृत कुजूर का कहना है कि मामले की जांच कराई जाएगी।

आपको बता दे खरीदी केंद्र डोडकी में खरीदी प्रभारी प्रभात जायसवाल की प्रथम नियुक्ति को लेकर ही विभाग में शिकायत प्राप्त है जिसके जांच की जाल में अब तक विभाग फसा हुआ है। प्रभात जायसवाल की नियुक्ति को लेकर तत्कालीन उप पंजीयक चंद्रशेखर जायसवाल भी सुर्खियां बटोर चुके हैं। सूत्रों की माने तो प्रभात जायसवाल के खिलाफ की गई शिकायत में जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा मामले को दबाने का प्रयास किया जा रहा है।

अब देखना होगा कि इस मामले में जिम्मेदार विभाग के अधिकारी कितनी गंभीरता से जांच करती है और क्या कार्रवाई करती है? यह तो जांच के बाद ही पता चल सकेगा। हालांकि इस मामले पर कार्रवाई नहीं होने पर उच्च स्तरीय शिकायत जल्द की जाएगी।

Latest News

शाम को व्हाट्सएप पर भेजा मैसेज, सुबह होते ही मौके पर पहुंच गए तहसीलदार, हाईकोर्ट ने कार्रवाई पर लगाई रोक

बिलासपुर। तहसीलदार ने शाम 6 बजे व्हाट्सएप में बेदखली नोटिस भेजा और अगले दिन सुबह कार्रवाई प्रारंभ कर...

More Articles Like This