Oscar Award 2025 में Laapataa Ladies की हुई ऑफिशियल एंट्री, Kiran Rao का सपना हुआ पूरा

Must Read

ऑस्कर अवॉर्ड  जैसे अवॉर्ड शो में भारतीय फिल्मों का शामिल होना काफी गर्व की बात होती है. इस बार ऑस्कर अवॉर्ड 2025  के लिए भारत की आधिकारिक एंट्री का एलान कर दिया गया है. इसमें आमिर खान  प्रोडक्शन्स में बनी ‘लापता लेडीज’  भी शामिल हो गई है.

बता दें कि ‘लापता लेडीज’ किरण राव  की दूसरी डायरेक्टोरियल फिल्म है. यह मूवी उनका ड्रीम प्रोजेक्ट रही है, जिस पर लंबे समय से काम कर रही थीं. वहीं, ‘लापता लेडीज’  के कारण उन्होंने 13 साल बाद डायरेक्शन के क्षेत्र में हाथ आजमाया. फिल्म देखने वालों ने उनके क्राफ्ट की काफी तारीफ की है. वहीं, हाल ही में किरण राव  ने कहा था कि उनका सपना है कि इस फिल्म को ऑस्कर अवॉर्ड 2025 में एंट्री मिले और अब उनका यह ड्रीम पूरा हो चुका है.

फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया की एक कमेटी ने 29 फिल्मों की एक लिस्ट में से ‘लापता लेडीज’ को ऑस्कर 2025 के लिए ऑफिशियल एंट्री चुना है. कमेटी के सामने पहुंचीं 29 फिल्मों की लिस्ट में ‘एनिमल’ और ‘आट्टम’ जैसी फिल्में भी शामिल थीं. रिपोर्ट्स के मुताबीक, 5 करोड़ रुपए से कम बजट में बनी इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 25 करोड़ रुपए से ज्यादा ग्रॉस कलेक्शन किया.

इस बेहतरीन फिल्म के लिए एक्टर्स नितांशी गोयल , प्रतिभा रांटा , स्पर्श श्रीवास्तव , छाया कदम  और रवि किशन  की भी जमकर तारीफ हुई. महिलाओं पर सेंसिटिव टॉपिक पर बेहतरीन फिल्म बनाने के लिए किरण राव  के डायरेक्शन की भी खूब सराहना की गई.

Latest News

तिरुपति लड्‌डू विवाद- मंदिर का शुद्धिकरण हुआ:परिसर में 4 घंटे महाशांति यज्ञ; प्रसाद बनाने वाली रसोई को दूध-दही और गोमूत्र से शुद्ध किया

आंध्र प्रदेश के श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर (तिरुपति मंदिर) की शुद्धि के लिए महाशांति यज्ञ किया गया। सोमवार सुबह...

More Articles Like This