चुनावी प्रशिक्षण में अनुपस्थित कर्मचारियों को किया गया नोटिस जारी

Must Read

चुनावी प्रशिक्षण में अनुपस्थित कर्मचारियों को किया गया नोटिस जारी 

गरियाबंद – 26 अप्रैल को गरियाबंद जिले में मतदान होना है जिसके लिए 1340 मतदान पीठासीन अधिकारी द्वारा कर्मचारियों को आज प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में अनुपस्थित 8 कर्मचारियों को नोटिस देने के निर्देश कलेक्टर ने दिए तो वहीं चुनाव कार्य से छुट्टी चाहने वालों को कड़ा संदेश देते हुए कलेक्टर ने कहा कि यदि कोई बिना गंभीर बीमार के मेडिकल ग्राउंड पर चुनाव कार्य से बचने का प्रयास करेगा तो ऐसे कर्मचारियों की जांच मेडिकल बोर्ड से कराई जाएगी और गलत पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

जिला मुख्यालय के वीर सुरेंद्र सय महाविद्यालय आई टी एस कॉलेज तथा पॉलिटेक्निक कॉलेज में मतदान कार्यों का प्रशिक्षण मास्टर ट्रेनों के द्वारा दिया गया मतदान की पूरी प्रक्रिया बारिकी से बताई गई। कलेक्टर दीपक अग्रवाल ने प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे अधिकारी कर्मचारियों के सभी कमऱो में पहुंचे मतदान कर्मचारियों से प्रशिक्षण के बाद मतदान को लेकर विभिन्न सवाल पूछे। कलेक्टर दीपक अग्रवाल ने कहा कि सभी प्रशिक्षाणार्थी ईवीएम और वीवीपैट मशीन की गतिविधियों को स्वयं संचालित कर देखें।

प्रशिक्षण के लिए दिए गए प्रशिक्षण सामग्रियों का अच्छे से अध्ययन करें, जिससे सभी निर्वाचन प्रक्रियाओं की जानकारी कंठस्थ रहे। किसी भी प्रकार की कन्फ्यूजन की स्थिति में प्रशिक्षण में मौजूद मास्टर ट्रेनर से तत्काल प्रश्न पूछकर अपना डाउट क्लियर करें। कलेक्टर ने सभी प्रशिक्षण कक्षों में शामिल मतदान अधिकारियों का व्हाट्सएप ग्रुप बनाने के भी निर्देश दिये। जिससे ग्रुप में प्रशिक्षण से संबंधित सूचना और नवीनतम जानकारियों को साझा किया जा सके। उन्होंने प्रशिक्षण अवधि में बताये गये जानकारियें से संबंधित सवालों का प्रतिदिन टेस्ट भी आयोजित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए है।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This