एनएमडीसी भू प्रभावित परिवार नौकरी के लिए आमरण अनशन पर

Must Read

एनएमडीसी भू प्रभावित परिवार नौकरी के लिए आमरण अनशन पर

बस्तर संभाग मुख्यालय जगदलपुर स्थित नगरनार स्टील प्लांट भू प्रभावित परिवार के सदस्य अपने हक अपने अधिकारों के लिए एन एम डी सी स्टील प्लांट के मेन गेट पर आमरण अनशन भूख हड़ताल पर बैठे हैं।

आपको बता दें 24000 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन नगरनार स्टील प्लांट उत्पादन शुरू हो चुका है औपचारिकता केवल उद्घाटन की है .बस्तर में औद्योगिक क्रांति का सूत्रपात हुआ है ,,और विकास की नई गाथा लिखने को एनएमडीसी प्लांट तत्पर है.. बस्तर की जनता इस उम्मीद और आशा के साथ इस प्लांट के लिए अपनी पुरखों की कृषि भूमि दी थी ताकि आने वाले भविष्य में रोजगार का एक सुनहरा अवसर प्राप्त होगा.. परंतु एनएमडीसी प्रबंधन के नियम कायदों में उलझकर प्रभावित परिवार नौकरी से वंचित रह गए. अब ना तो उनकी जमीन उनके पास है ना ही नौकरी आखिरकार. इन्होंने आमरण अनशन भुख हड़ताल पर बैठने का निर्णय लिया ,,और गेट के सामने हड़ताल पर बैठे है..

इस संबंध में बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष विधायक लखेश्वर बघेल ने एनएमडीसी प्रबंधन से मानवता के आधार पर पहल कर प्रभावित परिवारो को नौकरी दिए जाने की बात कही है.विधायक लखेश्वर बघेल ने कहा कि भू प्रभावित परिवारों ने अपनी पुरखों की जमीन एनएमडीसी प्रबंधन को बड़ी आशा और उम्मीद से अपनी जमीनें दी थी उन्हें भी नियम कानून में शिथलता ला कर प्रभावित परिवारों को नौकरी देनी चाहिए, ताकि भविष्य मे उद्योग लगाने का एक बेहतर वातावरण निर्मित हो सके..विधायक ने कहा कि इस संबंध में प्रबंधन से चर्चा करेंगे,..ग़ौरतलब है कि इससे पूर्व भी प्रभावित परिवारों ने हड़ताल धरना प्रदर्शन कर अपनी आवाज बुलंद की थी .राज्य महिला आयोग के समक्ष भी अपनी समस्याएं व्यक्त कर न्याय की गुहार लगाई थी जिसमें राज्य महिला आयोग ने बेटियों के पक्ष में फैसला सुनाते हुए प्रबंधन से नौकरी पर लिए जाने का आदेश पारित किया था , जिसे प्रबंधन ने हाईकोर्ट में चुनौती देते हुए उस पर स्थगन आदेश प्राप्त किया, मामला न्यायालय में लंबित है ..

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This