आज फिर बदलेगी बिहार में राजनीति, नीतीश कुमार इस्तीफा देकर एनडीएके साथ बना सकते है नई सरकार, पढ़े पूरी खबर

Must Read

Nitish Kumar can resign and form a new government with NDA.

बिहार। बिहार में महागठबंधन सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। नीतीश कुमार के नेतृत्व में नई सरकार के गठन की प्रबल संभावनाएं बन गई हैं। तीन दिनों से चल रही सियासी गहमागहमी के बीच माना जा रहा है कि आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस्तीफा देकर एनडीए की नई सरकार बनाएंगे। जदयू-भाजपा की इस सरकार में एनडीए के मौजूदा घटक दल ‘हम’, रालोजद और लोजपा के दोनों गुटों के भी शामिल रहने के आसार हैं। हालांकि, ‘हम’ को छोड़ शेष तीनों दलों के बिहार विधानमंडल में अभी एक भी सदस्य नहीं हैं।

बता दें कि शनिवार को जारी सियासी गहमागहमी के बीच भाजपा में भी दिनभर बैठकों का दौर जारी रहा। पार्टी ने सभी विधायकों से हस्ताक्षर ले लिए ताकि उसे राजभवन में पेश किया जा सके।

सूत्रों के मुताबिक, पार्टी ने सरकार में दो उपमुख्यमंत्री बनाने की योजना बनाई है। हालांकि, उपमुख्यमंत्री के तौर पर तीन नामों पर चर्चा हुई। पार्टी आलाकमान के निर्देश पर शनिवार को बिहार पहुंचे भाजपा प्रभारी विनोद तावड़े ने शहर के एक होटल में पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ संक्षिप्त कोर कमेटी की बैठक की।

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय, नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा, विधान परिषद के नेता प्रतिपक्ष हरि सहनी, पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद सहित अन्य नेताओं के साथ लगभग घंटेभर के विचार-विमर्श में मुख्यमंत्री के साथ दो उपमुख्यमंत्री बनाने पर चर्चा हुई।

Latest News

3 लाख 70 हजार रुपये के अवैध गांजे के साथ 2 गिरफ्तार.

3 लाख 70 हजार रुपये के अवैध गांजे के साथ 2 गिरफ्तार   छत्तीसगढ़ जगदलपुर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में अवैध...

More Articles Like This