महतारी वंदन योजना को लेकर आया नया अपडेट

Must Read

महतारी वंदन योजना को लेकर आया नया अपडेट

रायपुर: महिलाओं को आर्थिक रूप से सबल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ की डबल इंजन की सरकार ने महतारी वंदन योजना की शुरुआत की है। इस योजना को लेकर महिलाओं में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। प्रदेश सरकार ने महिलाओं को महतारी वंदन योजना की पहली किस्त तो दे दी है। अब दूसरी किस्त देने का समय गया है।

छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव सरकार ने दूसरी किस्त 1 अप्रैल को देने का ऐलान किया था। लेकिन आज एक अप्रैल को महिलाओं के खाते पैसा नहीं आएगा। इसका कारण वितीय वर्ष बताया जा रहा है। इसलिए महिलाओं को 1 नहीं, 2 या 3 तारीख को पैसा मिल जाएगा। दरअसल, कल सीएम विष्णु देव साय केशकाल विधानसभा के ग्राह हरवेल पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि महतारी वन्दन योजना अंतर्गत 70 लाख 12 हजार महिलाओं के खाता में एक एक हजार रु भेज चुके हैं कुल 655 करोड़ रु भेज चुके हैं, वही अब दूसरा किश्त भी जल्द भेजेंगे 1 तारीख को छुट्टी होने के कारण 3 अप्रैल को 70 लाख 12 हजार से अधिक महिलाओं के खाते में दूसरा किश्त डलेगा ।

आपको बता दें कि महतारी वंदन योजना के तहत प्रदेश की महिलाओं को हर महीना राज्य सरकारी की ओर से पैसा दिया जाता है। हर महीने 1000-1000 रुपए पात्र महिलाओं के खाते में डीबीटी के माध्यम से डाले जाते हैं। इस तरह सालाना 12 हज़ार रुपए दिए जाते हैं। इस योजना के तहत पहली क़िस्त की राशि 10 मार्च को महिलाओं के खाते में डाला गया था।

Latest News

छत्तीसगढ़ सरकार ने तय की CBI की लिमिट

छत्तीसगढ़ में साय सरकार ने CBI की सीमाएं भी तय कर दी हैं। इसके तहत CBI अब प्रदेश में...

More Articles Like This