रेलवे स्टेशन पर खुला नया गेमिंग जोन, हर उम्र के लोगों के लिए बने अलग अलग राइड्स

Must Read

रेलवे स्टेशन पर खुला नया गेमिंग जोन, हर उम्र के लोगों के लिए बने अलग अलग राइड्स

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर गेमिंग जोन खोला गया है। यह गेमिंग जोन दिल्ली का दूसरा गेमिंग जोन है। इससे पहले आनंद विहार रेलवे टर्मिनल पर पहला गेमिंग जोन शुरू किया गया था। अब आगे तीसरा गेमिंग जोन निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर बनाया जाने की योजना बन रही है।

गेम जोन के डायरेक्टर दिवाकर मिश्र ने बताया कि ये गेम जोन नॉन टिकटिंग एरिया में है, जहां पर प्लेटफॉर्म टिकट लेना जरूरी नहीं होता और ये 365 दिन और 24 घंटे खुला रहेगा। किसी भी तरह की कोई भी एंट्री फीस नहीं है। यहां पर 3 साल के बच्चे से लेकर 80 साल तक के बुजुर्ग आ सकते हैं। जोन में कई तरह की किडस् राइड, ट्रेन राइड, बास्केट बॉल, कार रेस, बाइक रेस, वीआर गेम, मेगा वायर एयर हॉकी, 9 डी सिनेमा, हॉरर हाउस और मिरर मेज है।

बच्चों की सुरक्षा का खासा ध्यान रखा गया है और फर्स्ट एड भी मौजूद है। किड्स राइड (डक स्टाइल) 4 मिनट के 50 रुपए और अधिकतम 100 रुपए है। कुल 16 तरह के गेम में बंपर कार के लिए अधिकतम 150 रुपए रेट है, वहीं मेगा वायर में 50 रुपए देने होंगे और कोई टाइम लिमिट नहीं होगी। इसके अलावा हॉरर हाउस, ट्वाय कैचर और मिरर मेज के लिए अधिकतम 100 रुपए किसी भी तरह की टाइम लिमिट नहीं है।

Latest News

न्यूयॉर्क में पीएम मोदी का मेगा शो, पांच घंटे पहले से जुटने लगे लोग; 10 Points में जानिए कार्यक्रम की सभी खास बातें

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे का आज दूसरा दिन है। राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ द्विपक्षीय...

More Articles Like This