न्यायधानी से बस्तर के लिए नई फ्लाइट की हुई शुरुआत

Must Read

न्यायधानी से बस्तर के लिए नई फ्लाइट की हुई शुरुआत

छत्तीसगढ़ की न्यायधानी कहे जाने वाले बिलासपुर से बस्तर के लिए नई फ्लाइट की शुक्रवार से शुरुआत हुई है. जिससे हाईकोर्ट का रास्ता अब आसान हो गया है. एलायंस एयर की जगदलपुर से बिलासपुर 72 सीटर विमान की शुरूआत 3 जून को होनी थी, लेकिन आचार संहिता के चलते इसे स्थगित कर 7 जून कर दिया गया था. पहले ही दिन इस फ्लाइट से बिलासपुर के लिए 4 यात्रियों तो दिल्ली के लिए 30 यात्रियों ने उड़ान भरी. सप्ताह में 3 दिन बस्तरवासी इस सेवा का लाभ ले पाएंगे.

1500 रुपए में कर पाएंगे एलायंस एयर का सफर

बता दें कि जगदलपुर से बिलासपुर तक के लिए 1500 रुपए किराया तय किया गया है. गौरतलब है कि अब तक एलायंस एयर जगदलपुर से हैदराबाद व रायपुर के अलावा जबलपुर व दिल्ली तक फ्लाइट की सेवा दे रहीं थी. लेकिन अब जगदलपुर से बिलासपुर के लिए फ्लाइट की शुरुआत करने से जगदलपुर शहर देश की राजधानी दिल्ली के साथ-साथ 5 शहरों से एयर कनेक्टिविटी के माध्यम से जुड़ चुका है. जिसका फायदा बस्तरवासियो को मिलेगा.

जानकारी के मुताबिक हफ्ते में 2 दिन सोमवार और शुक्रवार को एलायंस एयर का 72 सीटर विमान दिल्ली से जबलपुर, जबलपुर से जगदलपुर और जगदलपुर से बिलासपुर और बिलासपुर से दिल्ली के लिए उड़ान भरेगा. वहीं बुधवार को दिल्ली से बिलासपुर, जगदलपुर से जबलपुर और वहां से दिल्ली के लिए उड़ान भरेगा.

आसान हुआ न्यायधानी के लिए सफर

बस्तर कलेक्टर विजय दयाराम. के ने बताया कि उड़ान योजना के तहत लगातार छत्तीसगढ़ के जगदलपुर शहर को बड़े शहरों से जोड़ने का लगातार प्रयास जारी है. जगदलपुर से हैदराबाद और जगदलपुर से रायपुर के बाद दिल्ली जबलपुर वाया बिलासपुर की फ्लाइट की शुरुआत की गई है. जो 7 जून को जबलपुर से जगदलपुर एयरपोर्ट पहुंची. इस फ्लाइट ने जगदलपुर से बिलासपुर के लिए उड़ान भरी और उसके बाद बिलासपुर से दिल्ली के लिए उड़ान भरी. पहले ही दिन जगदलपुर से चार यात्री बिलासपुर के लिए रवाना हुए, जबकि 30 यात्री दिल्ली के लिए बस्तर से रवाना हुए.

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This