छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री के खिलाफ नक्सलियों का पर्चा, क्या नक्सलियों के टारगेट में भाजपा नेता?

Must Read

छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री के खिलाफ नक्सलियों का पर्चा, क्या नक्सलियों के टारगेट में भाजपा नेता?

रायपुर – छत्तीसगढ़ शासन काल में भाजपा के पूर्व मंत्री महेश गागड़ा के खिलाफ नक्सलियों ने पर्चा जारी किया है। पर्चे के माध्यम से नक्सलियों ने महेश गागड़ा पर आरोप लगाया है कि वह आदिवासी युवकों को भाजपा में शामिल कर हिंदू बना रहे हैं। नक्सलियों ने पर्चा जारी कर कहा है कि आदिवासी रीति रिवाज को खत्म करने की कोशिश की जा रही है। वे दलित पिछड़ा वर्ग के लोगों को अपना नहीं समझते हैं, बल्कि उन्हें दबाने की कोशिश की जाती है।

दो परिवारों में हुआ खूनी संघर्ष, युवती का चेहरा हुआ लहूलुहान, कपड़े भी फाड़े…

नक्सलियों के पश्चिम बस्तर डिवीजन कमेटी के सचिव मोहन ने पर्चा जारी किया है। इस पर्चे में उल्लेख किया है कि साल 2011 की जनगणना के अनुसार बीजापुर जिले में 2,55,230 की जनसंख्या थी जिसमें 2,04,189 अनुसूचित जनजाति के हैं, याने आदिवासियों की संख्या सबसे ज्यादा है। आदिवासियों की संस्कृति, पूजा पाठ, खान-पान सब अलग ही है।

छत्तीसगढ़ सरकार ने बढ़ाया समर्थन मूल्य, 1 नवंबर से होगी धान खरीदी की शुरुवात…

नक्सली मोहन ने कहा कि जब काकतिया राजा ने बस्तर में हमला कर सत्ता हासिल किया इसके बाद से ही बस्तर में आदिवासियों पर हिंदू धर्म का हमला शुरू हुआ। अब हिंदुत्व को बीजापुर में और बढ़ाने के लिए महेश गागड़ा और फूलचंद गागड़ा लगातार काम कर रहे हैं और यहां के युवक – युवतियों को तरह-तरह का प्रलोभन देकर भाजपा में शामिल कर रहे हैं और हिंदुत्व को बढ़ाने की कोशिश भी कर रहे हैं।

IPS Santosh Singh एसपी के नाम पर बनाया फर्जी अकाउंट, मांगने लगे पैसे, एसपी ने की अपील….

नक्सलियों का कहना है की मूल स्थानीय रीति रिवाज हजारों सालों से चला आ रहा है जिसे बचाने के लिए आदिवासी नेता गुंडाधुर जैसे लोगों ने अपनी जान कुर्बान की है। इसलिए आदिवासी हितैषी, मित्रों, आदिवासी संगठनों, युवक – युवतियों, छात्रों, बेरोजगारों को हम अपील करते हैं कि इस हिंदुत्व संगठन में शामिल नहीं होना। शामिल होने का मतलब अपना उंगली अपने ही आंखों में कोचकना है, आदिवासियों के खिलाफ काम नहीं करो।

क्या नक्सलियों के टारगेट में बस्तर के भाजपा नेता…

अखबारों में सुर्खिया बना शिक्षा विभाग का कारनामा, शासन – प्रशासन की छवि हो रही धूमिल, क्या DEO पर गिरेगी कार्रवाई की गाज?

पिछले 5 सालों में बस्तर जिले में नक्सलियों के टारगेट में सबसे ज्यादा भाजपा नेता आए हैं। साल 2023 से नक्सलियों ने भाजपा के कुल पांच जमीन स्तर के नेताओं की हत्या की। साल 2019 में दंतेवाड़ा विधानसभा से विधायक भीमा मंडावी पर हमला कर उसकी हत्या की थी। सूत्रों की माने तो अभी भी कई नेता नक्सलियों के टारगेट के लिस्ट में हैं।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This