नंद कुमार साय के बयान से अब कांग्रेस के भीतर मची खलबली

Must Read

नंद कुमार साय के बयान से अब कांग्रेस के भीतर मची खलबली

अभी कुछ ही दिन पहले भाजपा छोड़कर कांग्रेस का दामन थामने वाले आदिवासी नेता नंदकुमार साय ने एक बयान देकर सभी की सांसें अटका दी हैं।

साय ने एक टीवी न्यूज को दिए गए साक्षात्कार में यह साफ कर दिया है कि इस साल के आखिरी महीने में होने वाले विधानसभा चुनाव में वह चुनाव लड़ने को तैयार है।उन्होंने यहां तक कह दिया है कि वह या तो कुनकुरी से या फिर पत्थलगाव से चुनाव लड़ सकते हैं।

साय के इस बयान के बाद जशपुर जिले की सियासत में खलबली मच गई है । जिले की राजनीतिक तस्वीर की बात करें तो फिलहाल जिले के तीनो सीट पर कांग्रेस के विधायक हैं। पत्थलगांव की बात करें तो पत्थल गांव प्रदेश के वरिष्ठ विधायक रामपुकर सिंह का क्षेत्र है जहां से वो इस बार 8 वीं बार विधायक चुने गए हैं जबकि कुनकुरी सीट से चुनाव जीतकर यूं डी मिंज सरकार में संसदीय सचिव हैं ।

आपको बता दें कि नंदकुमार साय का पसंदीदा सीट कुनकुरी है जहां से वह कई बार चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं और यहां से टिकट नहीं दिए जाने पर भाजपा हाईकमान से इनकी कई बार अनबन होने की भी खबर आ चुकी है ।साय परिसीमन से पूर्व तपकरा विधान सभा से 3 बार चुनाव जीत चुके है लेकिन 2003 में उन्हें भाजपा ने तपकरा से टिकट नहीं देकर मारवाड़ी से टिकट दे दिया और वो मारवाड़ी से चुनाव हार गए । हांलाकि उनकी हार के एवज में 2003 में छग में पहली बार भाजपा सत्ता में आई और भाजपा 15 वर्षो तक प्रदेश में काबिज रही ।

Latest News

*ब्रेकिंग न्यूज: कोरबा में इनकम टैक्स के नाम पर लूट, 2.35 लाख की चोरी*

कोरबा. 20 सितंबर 2024 को फ्लोरा मैक्स प्राईवेट कंपनी के ऑफिस में छह अज्ञात व्यक्तियों ने इनकम टैक्स और...

More Articles Like This