Nagarnar Steel Plant – क्या नगरनार प्लांट को बेचने की हो रही साजिश? कांग्रेस किन दस्तावेजों पर कर रही दावा?

Must Read

क्या नगरनार प्लांट को बेचने की हो रही साजिश? कांग्रेस किन दस्तावेजों पर कर रही दावा?

रायपुर – छत्तीसगढ़ में नगरनार प्लांट को लेकर राजनीति अब भी जारी है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा है कि मोदी स्पष्ट करें कि नगरनार प्लान प्लांट निजी हाथों में बेचेंगे या नहीं?

पिंडदान कर घर लौट रहा परिवार हुआ हादसे का शिकार, पांच लोग हुए घायल…

मुख्यमंत्री के इन दावों को लेकर एक बार फिर नगरनार प्लांट सुर्खियों में आ गया है। मुख्यमंत्री का कहना है कि मोदी सरकार ने इस प्लांट के लोकार्पण से पहले ही इसे विनिवेशीकरण की सूची में डाल दिया गया है। जब तक इस पर रोक नहीं लगेगी हम लड़ाई लड़ते रहेंगे।

क्या छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी इन उम्मीदवारों को देगी टिकट? आप भी देखें संभावित सूची..

आपको बता दें छत्तीसगढ़ में 1 दिन पहले ही मंगलवार को लोकार्पित हुए नगरनार प्लांट को लेकर सियासी राजनीति अब भी बनी हुई है। कल छत्तीसगढ़ दौरे पर आए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों नगरनार प्लांट का लोकार्पण किया गया। मोदी ने अपने भाषण में बस्तरवासियों को खुले मंच में कहा था कि यह प्लांट सिर्फ और सिर्फ बस्तरवासियों का है, यहां के लोगों का है,छत्तीसगढ़ का है।

छत्तीसगढ़ में बड़ी संख्या में पुलिस विभाग में फेरबदल, 100 से ज्यादा पुलिसकर्मियों के हुए तबादले

मोदी द्वारा कहे गए इन बातों को लेकर अब भी कांग्रेस मोदी सरकार पर आरोप लगा रही है कि मोदी सरकार इस प्लांट को विनिवेशीकरण करना चाहते हैं जिसके लिए पहले से ही उनके द्वारा तैयारी कर ली गई है।छत्तीसगढ़ पीएससी के संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि मोदी बस्तर के लोगों से एक बार फिर झूठ बोलकर चले गए।

शिक्षा विभाग – हटाए गए शिक्षा विभाग के संभागीय संयुक्त संचालक….

मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि नगरनार प्लांट को लेकर 14 अक्टूबर 2020 में भारत सरकार ने 50.79 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने का निर्णय लिया था। इसके लिए केंद्र के वित्त विभाग के अधीन निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग (डीआईपीएएम) को सौंपा गया।

राज्य में मनरेगा के 25 लाख फर्जी जॉब कार्ड? सीबीआई करेगी जांच?

संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने यह भी कहा है कि प्लाट खरीदने के लिए अदानी समेत पांच कंपनियों ने प्रस्ताव रखा है जिसमें जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड, जेएसडब्ल्यू, एस्सार और अदानी समूह शामिल है। एनएमडीसी अध्यक्ष अमिताभ मुखर्जी ने बताया था कि विनिवेशक प्रक्रिया में स्टील प्लांट की कमीशनिंग के बाद तेजी आएगी

Latest News

सयुंक्त सचिव भारत सरकार एवं आकांक्षी जिला प्रभारी डॉ. शोभित जैन ने आकांक्षी ब्लॉक तोकापाल का किया भ्रमण

जगदलपुर, 21 सितम्बर 2024/ भारत सरकार खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव एवं आकांक्षी जिला प्रभारी अधिकारी...

More Articles Like This