सहकारी समिति के अध्यक्ष की हत्या की गुत्थी सुलझी, जीजा और साले ने की थी हत्या

Must Read

Mystery of the murder of the chairman of the cooperative society was solved, brother-in-law and brother-in-law had committed the murder

कांकेर। जिले के कोयलीबेड़ा के केसोकोड़ी बड़पारा में सहकारी समिति के अध्यक्ष की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। आरोपित रिश्ते में जीजा और साले थे जिन्होंने बुजुर्ग सोनसाय दुग्गा की डंडे से पीट-पीट कर हत्या कर दी थी। घटना स्थल से मिले मोबाइल की मदद से पुलिस ने हत्या कर फरार आरोपितों तक पहुंचने में सफलता हासिल की।

गौरतलब हो कि कोयलीबेड़ा विकासखंड के केसोकोड़ी के बड़ेपारा निवासी प्राथमिक वनोपज सहकारी समिति ढूंढा के अध्यक्ष सोनसाय दुग्गा की शुक्रवार रात घर में घूस कर अज्ञात हमलावरों ने डंडो से पीट-पीट कर अधमरा कर दिया था। जिसे घायल अवस्था में कोयलीबेड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया लेकिन सोनसाय दुग्गा के सिर व नाक में गंभीर चोटे लगने की वजह से जिला अस्पताल कांकेर रिफर किया गया था। कोयलीबेड़ा-भानुप्रतापपुर मार्ग के बीच केंवटी के पास गंभीर रूप से घायल सोनसाय दुग्गा की मृत्यु हो गई थी। आरोपितों के द्वारा मृतक सोनसाय के उपर किए डंडो के हमले के दौरान मृतक की पत्नी रमुला बाई द्वारा कमरे से बाहर निकल कर मृतक को बचाने का प्रयास किया। जिससें आरोपितों के साथ झूमाझटकी हुई।

लेकिन आरोपित मृतक की पत्नी को धक्का देकर घर की बाड़ी के रास्ते डंडा घटना स्थल पर छोड़ भाग निकले। आरोपितों के साथ हुए झूमाझटकी में एक आरोपित का मोबाइल गिर गया। पुलिस द्वारा घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच घटना स्थल से हमले में उपयोग किए डंडे व आरोपित के मोबाइल फोन को जप्त कर कार्रवाई शुरू कर दी। घटना के 10 घंटो के भीतर ही पुलिस ने हत्या की गुत्थी को सुलझाते हुए हत्या में शामिल दोनों आरोपितों को गिरफतार कर लिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपित सखाराम पिता रूपसिंग निवासी आलपरस तथा कोयलीबेड़ा संबलपुर निवासी मेरसिंग पिता रामलाल के साथ शुक्रवार की रात घर के आंगन में सो रहे सोनसाय दुग्गा की डंडे से पीट-पीट कर हत्या की है। आरोपित सखाराम तथा मेरसिंग रिश्ते में जीजा-साले है। दोनों ने जादू टोना के शक में मृतक की हत्या करना स्वीकार किया है। घटना स्थल से मिले मोबाइल के माध्यम से दोनों आरोपितों को पुलिस द्वारा घेराबंदी कर पकड़ा गया।

आरोपितों से पूछताछ करने पर हत्या करना स्वीकार करते हुए बताया कि मृतक सोनसाय दुग्गा जादू- टोना कर सखाराम के परिवार को नुकसान पहुंचा रहा था। जादू-टोना के शक में आरोपित सखाराम मीचेवाड़ा से निकलकर अंतागढ़ – कोयलीबेड़ा होते हुए संबलपुर पहुंच। अपने जीजा मेरसिंग के साथ सोनसाय की हत्या की योजना बनाई।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This