पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती पर नानगुर मंडल में महा सदस्यता अभियान कार्यक्रम में सांसद महेश कश्यप हुए शामिल

Must Read

जगदलपुर:-भारतीय जनता पार्टी ने जनसंघ के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती को नानगुर मंडल में ‘‘महा सदस्यता दिवस” के रूप में मनाया.
साड़गुड़ शक्तिकेन्द्र के बुथ में पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें भाजपाइयों ने याद किया।
बस्तर लोकसभा से सांसद महेश कश्यप ने नानगुर मण्डल का दौरा कर साङगुड़ शक्तिकेन्द्र के बूथ क्रमांक 180, 182 पर लोगों को संबोधित किया और उन्हें पार्टी से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित किया।

श्री कश्यप ने उपाध्याय के बारे में कहा कि ‘‘पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने एक नया विचार समाज को दिया और यह विचार यह था कि हमें ऐसी राजनीति करनी है कि जैसा मैं अपने परिवार के लिए सोचता हूं, वैसा मैं सबके लिए सोचूं. जैसी सुविधाएं मुझे चाहिए वैसी सुविधाएं सबको मिलनी चाहिए.”

उन्होंने कहा, ‘‘पंडित उपाध्याय ने यह बात सबको सिखाई कि आप राजनीति करो तो ऐसी राजनीति करो कि सब मजबूत हों. केवल मेरा परिवार ही मजबूत नहीं हो. सबका परिवार मजबूत बने.”

भारतीय सनातन संस्कृति को आधुनिक दृष्टि दी’

सांसद ने कहा, ‘‘एकात्म मानववाद के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने युगीन संदर्भों में भारतीय सनातन संस्कृति को आधुनिक दृष्टि दी.” उनका सान्निध्य किसी महा मानव के समीप रहने की अनुभूति है. दीनदयाल उपाध्याय ने हमें एकात्म मानववाद की मौलिक विचार दृष्टि ही नहीं दी, बल्कि अंत्योदय के विचारों और शिक्षाओं से आम जन के कल्याण के लिए प्रेरित भी किया।

इस दौरान नानगुर मण्डल अध्यक्ष सतीश सेठिया,महामंत्री नीलाम्बर सेठिया,सोनसाय कश्यप, श्याम चौधरी,लखिधर बघेल,रामकेसरी गोयल अधिक संख्या में भाजपा सदस्य व ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Latest News

सावधान! जिस Hotel Room में ठहर रहे हैं आप, उसमें Hidden Camera तो नहीं छिपा? 5 ट्रिक्स से करें पता

आजकल अपने घर से दूर पीजी या Hotel में ठहरना किसी खतरे से कम नहीं है। हाल ही में...

More Articles Like This