संसद के मानसून सत्र का समापन, मानसून सत्र में दिल्ली सेवा बिल समेत 23 विधेयक हुए पास

Must Read

Monsoon session of Parliament ends, 23 Bills including Delhi Service Bill passed in Monsoon Session

नई दिल्ली: संसद के मानसून सत्र आज समापन हो गया है. संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही को अब अनिश्चितकालीन के लिए स्थगित कर दिया गया है. इस बार मणिपुर हिंसा को लेकर विपक्ष ने मानसून सत्र में जमकर हंगामा किया है. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने संसद की कार्यवाही की जानकारी देते हुए कहा कि मानसूत्र सत्र 23 दिनों तक चला, जिसमें कुल 17 बैठकें हुई हैं. साथ ही लोकसभा में 45 प्रतिशत और राज्यसभा में 63 प्रतिशत कामकाज हुआ है. इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी पर भी हमला बोला है.

20 जुलाई से 11 अगस्त तक चला मानसून सत्र

प्रह्लाद जोशी ने कहा कि मानसून सत्र 20 जुलाई से लेकर 11 अगस्त तक चला. इस दौरान लोकसभा में 20 बिल और राज्यसभा में 5 बिल पेश किए गए. उन्होंने कहा कि ‘लोकसभा में कुल 22 विधेयक पारित किए गए, जबकि राज्यसभा में 25 विधेयक. संसद के दोनों सदनों में दिल्ली सेवा बिल समेत कुल 23 बिल पास किए गए हैं.

विपक्ष ने राजनीतिक कारणों से चर्चा में हिस्सा नहीं लिया

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने आगे कहा कि विपक्ष ने राजनीतिक कारणों से बिलों की चर्चा में हिस्सा नहीं लिया, उन्होंने सिर्फ दिल्ली सेवा बिल में ही भाग लिया. सरकार कभी नहीं चाहती थी कि कोई विधेयक बिना चर्चा के पारित हो, बेशक हमने चर्चा के बिना पारित नहीं किया है. राज्यसभा में करीब करीब सभी विधेयकों पर चर्चा हुई.

Latest News

*ब्रेकिंग न्यूज: कोरबा में इनकम टैक्स के नाम पर लूट, 2.35 लाख की चोरी*

कोरबा. 20 सितंबर 2024 को फ्लोरा मैक्स प्राईवेट कंपनी के ऑफिस में छह अज्ञात व्यक्तियों ने इनकम टैक्स और...

More Articles Like This