गौरव के पल, कुलपति आचार्य वाजपेई ब्रिटिश पार्लियामेंट में होंगे सम्मानित

Must Read

गौरव के पल, कुलपति आचार्य वाजपेई ब्रिटिश पार्लियामेंट में होंगे सम्मानित

बिलासपुर- अटल बिहारी वाजपेई यूनिवर्सिटी के कुलपति आचार्य अरुण दिवाकर नाथ वाजपेयी, लंदन के हाउस आफ लार्ड्स, ब्रिटिश पार्लियामेंट में दो नवंबर को सम्मानित किए जायेंगे। आचार्य वाजपेई जी वैश्विक संस्कृति का एकीकरण विषय पर व्याख्यान भी देंगे, सभी के लिए यह गौरव का पल होगा। इंग्लैंड में एक नवंबर को इंडो.-यूके लीडरशीप सम्मेलन होगा, जिसमें कुलपति आचार्य वाजपेयी ‘‘आध्यात्मिकता के माध्यम से वैश्विक संस्कृति का एकीकरण‘‘ विषय पर अपना व्याख्यान देंगे।

सम्मेलन का आयोजन कामकुश, लंदन के द्वारा वन वर्ड वन फैमिली एवं अंतरराष्ट्रीय बुक आफ आनर के संयुक्त तत्वाधान में किया जा रहा है। जिसका उद्देश्य भारत तथा इंग्लैंड के मध्य पारस्परिक सहयोग का आदान-प्रदान है। इस सम्मेलन में व्यवसाय, व्यापार, सूचना, तकनीक, नीति, शिक्षा तथा संस्कृति से संबंधित विषय केन्द्र में आदान प्रदान किया जाएगा। सम्मेलन में विश्व के अनेक देशों के विश्वविद्यालयों एवं संस्थानों के विशेषज्ञ भी अलग-अलग विषयों पर अपनी बाते रखेंगे। खास बात यह कि इस सम्मेलन को लेकर विश्वविद्यालय से संबद्ध कालेजों के लगभग एक लाख ये अधिक युवाओं की नजर होगी।

कुलपति आचार्य वाजपेयी को यह सम्मान उनके प्रशासनिक एवं अकादमिक उपलब्धियों के लिए विशेष तौर पर दिया जा रहा है। सम्मेलन में विभिन्न देशों के प्रतिनिधिमंडल तथा भारतीय मीडिया हाउस के प्रतिनिधि भी सम्मिलित होंगे। इस समिट में शामिल होने कुलपति वाजपेयी रवाना हो चुके हैं।

Latest News

छत्तीसगढ़ सरकार ने तय की CBI की लिमिट

छत्तीसगढ़ में साय सरकार ने CBI की सीमाएं भी तय कर दी हैं। इसके तहत CBI अब प्रदेश में...

More Articles Like This