Modi government’s first big decision : नई कैबिनेट बैठक में मोदी सरकार का पहला बड़ा फैसला, बनाए जाएंगे इतने करोड़ नए आवास

Must Read

नई कैबिनेट बैठक में मोदी सरकार का पहला बड़ा फैसला, बनाए जाएंगे इतने करोड़ नए आवास

दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नई कैबिनेट की पहली बैठक शुरू हो गई है। बैठक प्रधानमंत्री के लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर हो रही है। नई कैबिनेट में शपथ लेने वाले मंत्री इस बैठक में मौजूद हैं। प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद सोमवार से ही नरेन्द्र मोदी काम पर जुट गए हैं। पद ग्रहण करते ही पीएम ने साउथ ब्लॉक पहुंचकर लगातार पीएम पद का कार्यभार संभाला। प्रधानमंत्री पद संभालते ही पीएम मोदी ने पहला साइन किसान सम्मान निधी की फाइल पर किया । पीएम ने कहा कि हमारी सरकार लगातार किसानों के लिए काम करती रही है। हम लगातार किसान और खेती के कल्याण के लिए काम करते रहेंगे।

वहीं नई कैबिनेट बैठक में मोदी सरकार का पहला और बड़ा फैसला सामने आया है। आज केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि पात्र परिवारों की संख्या में वृद्धि से उत्पन्न आवास आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए 3 करोड़ अतिरिक्त ग्रामीण और शहरी परिवारों को मकान निर्माण के लिए सहायता प्रदान की जाएगी।

भारत सरकार पात्र ग्रामीण और शहरी परिवारों को बुनियादी सुविधाओं के साथ मकान निर्माण के लिए सहायता प्रदान करने के लिए 2015-16 से प्रधानमंत्री आवास योजना लागू कर रही है। पिछले 10 वर्षों में आवास योजनाओं के तहत पात्र गरीब परिवारों के लिए कुल 4.21 करोड़ मकान पूरे किए गए हैं।

पीएमएवाई के तहत निर्मित सभी मकानों को केंद्र सरकार और राज्य सरकारों की अन्य योजनाओं के साथ अभिसरण के माध्यम से घरेलू शौचालय, एलपीजी कनेक्शन, बिजली कनेक्शन, कार्यात्मक घरेलू नल कनेक्शन आदि जैसी अन्य बुनियादी सुविधाएं प्रदान की जाती हैं।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This