18 साल की लड़की के पेट से निकला मोबाइल, चौकाने वाला हुआ खुलासा

Must Read

18 साल की लड़की के पेट से निकला मोबाइल, चौकाने वाला हुआ खुलासा

मध्यप्रदेश के भिंड जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक लड़की ने भाई से झगड़ा होने के बाद मोबाइल फोन निगल लिया। पेट में तेज दर्द होने पर लड़की को भिंड जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। एक्स-रे में लड़की के पेट में मोबाइल फोन होने की पुष्टि के बाद उसे ऑपरेशन के लिए ग्वालियर जिला अस्पताल में रेफर कर दिया गया था। यहां पर 6 डॉक्टरों की टीम ने 2 घंटे के ऑपरेशन के बाद लड़की के पेट से मोबाइल फोन बाहर निकाला। डॉक्टरों का कहना है कि लड़की की जान को खतरा भी हो सकता था।

दरअसल, अजीबो-गरीब मामला भिंड जिले के अमायन कस्बे का है। यहां पर 18 साल की लड़की का अपने भाई से किसी बात झगड़ा हो गया था। गुस्से में आकर उसने मोबाइल निगल लिया। चाइना मेड कीपेड मोबाइल निगलने के कुछ समय बाद ही उसके पेट में तेज दर्द होना शुरू हो गया। परिवार के लोग घबरा गए और तत्काल उसे भिंड जिला अस्पताल लेकर पहुंचे।

डॉक्टरों को सारी बात बताई तो लड़की का एक्स-रे किया गया। रिपोर्ट में उसके अमाशय में मोबाइल फोन नजर आया। मामला गंभीर नजर आने पर भिंड से लड़की को ग्वालियर जयारोग्य अस्पताल रेफर कर दिया गया। यहां पर आने पर डॉक्टरों ने कुछ जांच करने पर पाया कि मोबाइल फोन बाहर निकालने के लिए उसका ऑपरेशन करना पड़ेगा नहीं तो उसकी जान पर भी बन सकती है।

जयारोग्य अस्पताल के सर्जरी विभाग में 6 डॉक्टरों की टीम ने लड़की के पेट से मोबाइल फोन निकालने के लिए उसके ऑपरेशन में जुट गई। दो घंटे तक चली ओपन सर्जरी के बाद मोबाइल बाहर निकाला गया। यह पहला मौका था कि कि जब जेएएच में इस तरह का ऑपरेशन किया गया। जयारोग्य अस्पताल के अधीक्षक डॉ. आर.के.एस धाकड़ ने बताया कि लड़की को वक्त रहते अस्पताल नहीं लाया जाता तो उसके जीवन को संकट हो सकता था।

Latest News

Pitra Paksha 2024: पितृ पक्ष में आपको सपने में दिखे ये सभी चीजें तो जाने क्या है इसका इशारा

पितृपक्ष शुरू हो चुका है. 2 अक्टूबर तक पितरों के श्राद्ध और तर्पण किए जा सकेंगे. इस दौरान अगर,...

More Articles Like This