कांवड़ यात्रा के दौरान मांस की दुकानें रहेंगी बंद, स्थानीय व्यापारियों ने भी जताई सहमति

Must Read

कांवड़ यात्रा के दौरान मांस की दुकानें रहेंगी बंद, स्थानीय व्यापारियों ने भी जताई सहमति

हरिद्वार- 22 जुलाई से सावन माह के साथ ही कांवड़ यात्रा भी शुरू हो रही है। लेकिन उससे पहले ही उत्तराखंड सरकार अलर्ट मोड पर है। उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा मार्ग पर खाने की दुकान और ढाबा संचालकों से अपने प्रतिष्ठान के बाहर अपना नाम, पता और मोबाइल नंबर लिखने को कहा गया है। दरअसल, कांवड़ यात्रा के मद्देनजर सरकार की ओर से प्रशासन को निर्देश जारी किए जा रहे हैं। इस बीच हरिद्वार पुलिस प्रशासन ने कावड़ यात्रा को लेकर स्थानीय व्यापारियों के साथ बैठक की।

इस बैठक में उन्होंने कांवड़ यात्रा के दौरान मीट की दुकानें बंद रखने का फैसला किया है। हरिद्वार की ज्वालापुर पुलिस ने व्यापारियों के साथ एक बैठक में कांवड़ मेले को लेकर कई मानदंड तय किए हैं। इसमें एक फैसला लिया गया कि हरिद्वार के उपनगर ज्वालापुर, अन्य क्षेत्रों में कांवड़ यात्रा के दौरान मांस की दुकानें बंद रहेंगी। इस पर स्थानीय व्यापारियों ने भी सहमति जताई है।

बता दें कि अपर पुलिस अधीक्षक जितेंद्र मेहरा ने बताया कि होटल, रेस्टोरेंट और पेट्रोल पंप समेत अन्य व्यापारियों के साथ बैठक की गई। उन्हें प्रशासन के निर्देशों के बारे में अवगत कराया गया है। पुलिस प्रशासन का एक ही मकसद है कि जिले में कानून-व्यवस्था की स्थिति बेहतर बनी रहे। कांवड़ मेले को सफल बनाने के लिए प्रशासन की ओर से इंतजाम भी किए गए हैं। उन्होंने आगे कहा कि नगर निगम की तरफ से हर साल निर्देश जारी किए जाते हैं। इस बार कांवड़ यात्रा को लेकर गाइडलाइन जारी की गई है, जिसमें मांस की दुकानों को बंद करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस ये सुनिश्चित करेगी कि कांवड़ मेले के दौरान मांस की दुकानें बंद रहेगी।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This