सुरेश जोशी हत्याकाण्ड का मास्टर माइंड गिरफ्तार, पुलिस ने महाराष्ट्र से पकड़ा

Must Read

Mastermind of Suresh Joshi murder case arrested, police caught from Maharashtra

सुरेश जोशी हत्याकांड के मास्टरमाइंड, जिसकी फरारी चल रही थी, प्रकाश गोलछा को राजनांदगांव पुलिस ने महाराष्ट्र से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने षडयंत्र पूर्वक योजना बनाई थी, जिसमें उसने व्यापारी को ब्लैकमेल करने की नीयत से उसके कर्मचारी की हत्या की थी। पहले ही पुलिस ने इस हत्या में सहयोग करने वाले 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था।

राजनांदगांव पुलिस ने जोशी हत्या कांड के मास्टरमाइंड, प्रकाश गोलछा को महाराष्ट्र से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी गोलछा, जो हत्या के बाद फरार हो गया था, को पुलिस ने कुछ दिनों बाद पकड़ा। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हाल ही में पुलिस ने पार्रीनाला के पास एक शव बरामद किया था, जिसकी पहचान सुरेश जोशी के रूप में हुई थी। जोशी, अरिहंत एजेसी के संचालक ज्ञानचंद बाफना का कर्मचारी था। पुलिस ने शव से एक सोसाइट नोट भी पाया। पुलिस ने शव का मुआयना करते हुए इसे आत्महत्या की बजाय हत्या का मामला माना और तत्काल विवेचना के लिए टीम बनाई। इस दौरान पुलिस ने ज्ञानचंद बाफना को ब्लैकमेल करने और हत्या करने की साजिश रचने वाले आरोपी प्रकाश गोलछा को गिरफ्तार किया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पहले भी इस मामले में चार आरोपी गिरफ्तार किए गए थे, लेकिन हत्याकांड के मुख्य आरोपी प्रकाश गोलछा फरार हो गया था। इसके बाद, सायबर सेल राजनांदगांव, कोतवाली पुलिस, और रेलवे सुरक्षा बल की टीमें गोदिया, नागपुर, महाराष्ट्र, दुर्ग, भिलाई, रायपुर की दिशा में रवाना हुईं और गोदिया महाराष्ट्र में आरोपी प्रकाश गोलछा को गिरफ्तार कर धर लिया।

पुलिस ने गिरफ्तार किए गए प्रकाश गोलछा से पूछताछ करते हुए पता किया कि उसके साथी द्वारा स्कूल की जमीन के विवाद के कारण उसे पैसा चुकाना पड़ा था। उसे उसके हिस्से का पैसा नहीं मिला था, जिसका बदला लेने के लिए उसने ज्ञानचंद बाफना को ब्लैकमेल करने की योजना बनाई और उसके कर्मचारी सुरेश जोशी को कोलड्रींक में जहर पिला कर हत्या कर दी और शव को पार्री नाला के पास फेंक दिया गया। पुलिस ने आरोपी प्रकाश गोलछा से मोबाइल और मृतक के मोबाइल को जप्त किया है और अग्रिम कार्रवाई के लिए न्यायालय में प्रस्तुत किया है।

Latest News

छत्तीसगढ़ सरकार ने तय की CBI की लिमिट

छत्तीसगढ़ में साय सरकार ने CBI की सीमाएं भी तय कर दी हैं। इसके तहत CBI अब प्रदेश में...

More Articles Like This