छत्तीसगढ़ में भी शिमला और मनाली की तरह बनाया जाएगा मॉल रोड, मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने प्रदेश के स्टूडेंट्स को दी कई सौगाते

Must Read

Mall road will be built in Chhattisgarh also like Shimla and Manali.

छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनने के बाद पांच साल बाद फिर फरवरी 2024 में राजिम में कुंभ लगेगा। छत्तीसगढ़ का प्रयागराज और त्रिवेणी संगम नगरी राजिम फिर साधु-संतों के पावन सानिध्य से गुलजार होगी। छत्तीसगढ़ के मैनपाट, रामगढ़ और चैतुरगढ़ जैसे हिल स्टेशन में शिमला, मनाली की तर्ज पर मॉल रोड बनाए जाएंगे। ताकि सैलानी प्रदेश के सुंदर अद्भुत नजारों का आनंद हाईटेक सुविधाओं के साथ ले सकें।

राजिम कुंभ का आयोजन

शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने आज शिक्षा , संस्कृति , पर्यटन एवं धर्मस्व विभाग के अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि एक बार फिर राजिम कुंभ का आयोजन भव्य तरीके से किया जाएगा। साथ ही उन्होंने पर्यटन विभाग के अधिकारियों को पर्यटन के विकास और प्रचार-प्रसार के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि अब छत्तीसगढ़ में भी शिमला और मनाली की तरह मॉल रोड बनाया जाएगा।

अभ्यर्थियों के लिए नि:शुल्क कोचिंग की व्यवस्था

शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए मंत्री अग्रवाल ने कहा कि भर्ती एवं नियुक्ति प्रक्रिया में किसी भी प्रकार का भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। दोषी पाए जाने पर होगी कठोर कार्रवाई होगी। इसके साथ ही सीए, सीएस, बैंकिंग, रेलवे समेत विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों को भी बड़ी राहत देने का फैसला लिया गया है। इन अभ्यर्थियों के लिए नि:शुल्क कोचिंग की व्यवस्था की जाएगी।

निःशुल्क सायकल वितरण की शुरुआत

वहीं, 12वीं तक के प्रत्येक विद्यार्थियों को निःशुल्क पाठ्य पुस्तक देने की तैयारी करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। साथ ही निःशुल्क सायकल वितरण योजना को फिर से शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 9वीं के सभी वर्ग के बालक-बालिकाओं को निःशुल्क सायकल वितरण किया जाएगा।

Latest News

नाट्य समीक्षा: “क्रॉस पर्पज” नागपुर में मन मोह लेता है

नागपुर, 21 सितंबर 2024 – कल रात शहर ने अल्बर्ट कैमस के "क्रॉस पर्पज" का एक शक्तिशाली प्रदर्शन देखा,...

More Articles Like This