यौन अपराधों के आरोपों से हिली मलयालम फिल्म इंडस्ट्री, इस मशहूर डायरेक्टर पर FIR

Must Read

मलयालम फिल्म इंडस्ट्री यौन अपराधों के आरोपों के चलते सुर्खियों में है. इस इंडस्ट्री के कई प्रसिद्ध डायरेक्टर्स और अभिनेताओं पर महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार और यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगे हैं. एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स (AMMA) के प्रमुख सदस्यों के खिलाफ भी आरोप सामने आए हैं. इस संदर्भ में, केरल पुलिस ने पहला मामला दर्ज कर लिया है.रविवार को, डायरेक्टर और केरल राज्य चलचित्र अकादमी के अध्यक्ष रंजीत, साथ ही एक्टर्स एसोसिएशन के महासचिव सिद्दीकी ने अपने ऊपर लगे आरोपों के बाद अपने पदों से इस्तीफा दे दिया. सोमवार, 26 अगस्त को, पुलिस ने एक महिला एक्ट्रेस की शिकायत के आधार पर रंजीत के खिलाफ गैर-जमानती मामला दर्ज किया. रंजीत का कहना है कि उन पर लगाए गए आरोप उनके द्वारा अकादमी में सुधार लाने के प्रयासों के कारण लगाए गए हैं.

 

इस विवाद की जड़ में हेमा कमिटी की रिपोर्ट है, जिसमें मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं के साथ हो रहे यौन उत्पीड़न का खुलासा किया गया है. इस रिपोर्ट के बाद, कई अभिनेत्रियां आगे आई हैं और अपने साथ हुए दुर्व्यवहार की जानकारी दी है. रिपोर्ट में कुछ ऐसे बड़े नाम भी सामने आए हैं, जो इंडस्ट्री में सुपरस्टार माने जाते हैं, जिससे हड़कंप मच गया है.

 

डायरेक्टर रंजीत पर लगे आरोपों की जांच एसआईटी करेगी. ये आरोप अभिनेत्री श्रीलेखा मित्रा ने लगाए हैं, जिन्होंने मीडिया के सामने आकर बताया कि 2009 में रंजीत ने एक फिल्म की मुलाकात के दौरान उन्हें गलत तरीके से छूने की कोशिश की. उन्होंने कोच्चि पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई, जिसके आधार पर आईपीसी की धारा 354 के तहत मामला दर्ज किया गया है. इस केस की जांच केरल सरकार द्वारा गठित एसआईटी करेगी.

Latest News

*कवर्धा कांड पर सरकार की बड़ी कार्रवाई: कलेक्टर जन्मेजय महोबे और एसपी अभिषेक पल्लव हटाए गए, नए अधिकारी नियुक्त*

कवर्धा। कवर्धा कांड के बाद सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए जिला प्रशासन और पुलिस विभाग में महत्वपूर्ण बदलाव...

More Articles Like This