बिहार में बड़ा ट्रेन हादसा, दो हिस्सों में बंट गई मगध एक्सप्रेस, राहत और बचाव कार्य शुरू

Must Read

बिहार में बड़ा ट्रेन हादसा  हुआ है। बक्सर-डीडीयू पटना रेल खंड पर चलते-चलते अचानक मगध एक्सप्रेस दो हिस्सों में बंट गई। घटना डुमरांव और रघुनाथपुर स्टेशन के बीच टुड़ीगंज स्टेशन के पास की है। इस घटना के बाद रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है। राहत और बचाव कार्य शुरू हो गया है। प्रारंभिक सूचना के मुताबिक फिलहाल तरह की जान माल की क्षति नहीं हुई है। सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन के साथ-साथ रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे हुए हैं और मामले की जांच कर रहे हैं।

मिली जानकरी के अनुसार डाउन मगध एक्सप्रेस ट्रेन (गाड़ी संख्या- 20802) दुर्घटनाग्रस्त हुई है। ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई। घटना डुमरांव से खुलने के थोड़ी देर बाद ही यह हादसा हो गया। मौके पर स्थानीय लोगों की भारी भीड़ जुट गई।

ट्रेन में यात्रा कर रहे पैंसेजर ने कहा कि डुमरांव से खुलने के बाद डाउन मगध एक्सप्रेस ट्रेन के स्लीपर कोच और एसी कोच अलग-अलग हो गए। ट्रेन लगभग 40 से 50 किमी प्रति घंटा के रफ्तार से जा रही थी। इस घटना के बाद अफरातफरी मच गई। ट्रेन में हजारों लोग सफर कर रहे हैं. सबसे बड़ी राहत की बात यह रही कि किसी प्रकार की कोई क्षति नहीं हुई है। यह दुर्घटना डोरीगंज के आगे रेलवे फाटक के पास हुई है।

हादसे के बाद ट्रेन का आधा हिस्सा तेजी से आगे बढ़ गया। हालांकि लोको पायलट ने अपनी सूझबुझ का परिचय देते हुए तुरंत ट्रेन को रोका। इस बीच बड़ी संख्या में यात्री ट्रेन से नीचे उतर गए।

 

Latest News

*कवर्धा कांड पर सरकार की बड़ी कार्रवाई: कलेक्टर जन्मेजय महोबे और एसपी अभिषेक पल्लव हटाए गए, नए अधिकारी नियुक्त*

कवर्धा। कवर्धा कांड के बाद सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए जिला प्रशासन और पुलिस विभाग में महत्वपूर्ण बदलाव...

More Articles Like This