जरही व भटगांव की दो दुकानों में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

Must Read

जरही व भटगांव की दो दुकानों में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

जरही मे कपड़े की दुकान व भटगांव मे बिरयानी दुकान में गुरुवार देर रात दुकानों में भीषण आग लग गई। आग इतनी तेज थी कि पल भर में ही दोनों दुकानों में रखा लाखों का माल जलकर राख हो गया।

भटगाव- सूरजपुर जिले के दो नगर पंचायत क्षेत्र जरही व भटगांव की दो दुकानों मे रात को भीषण आग लग गयी। रात करीब 8.30 बजे भटगांव के मुख्य बाजार मार्ग पर राजू होटल के सामने गुनगुन बिरयानी दुकान मे आग लग गयी व जरही मे रात करीब 12 बजे जरही चौक के पास होण्डा शोरूम के बगल मे हिमांशु क्लॉथ स्टोर में गुरुवार देर रात दोनों ही दुकानों में भीषण आग लग गई। आग इतनी तेज थी कि पल भर में ही दोनों दुकानों में रखा लाखों का माल जलकर राख हो गया। सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों के आग बुझाने में हाथ-पांव फूल गए। दो गाड़ियों की मदद से काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

रहवाशियों के अनुसार भटगांव क्षेत्र मे भटगाव निवासी संतोष जैस्वाल की बिरयानी की दुकान है, शाम को दुकान 8 बजे बंद कर बाहर गया हुआ था वही कुछ लोगो ने रात करिबं 8.30 बजे दुकान से धुआ निकलते देखा व कुछ फूटने की आवाज सुनाई दी गयी सुनाई देने पर जब लोगो ने देखा की आग की लपटे बाहर निकल रही है और आग धीरे धीरे बड़े रूप लेने लगा है आग बढ़ता देख आनन-फानन में लोगों ने पुलिस, फायर ब्रिगेड और दुकानस्वामी को सूचना दी और खुद ही आग बुझाने में जुट गए। पुलिस और दुकानस्वामी के मौके पर पहुंचते-पहुंचते आग बेकाबू हो चुकी थी । वही दूसरी घटना जरही मे हुई जहाँ जरही बाजार क्षेत्र में करोन्धा निवासी राजू गुप्ता की हिमांशु कपड़ा की दुकान है । शाम को दुकान बंद कर घर चले गए थे। देर रात करीब 12:00 बजे आसपास के लोगों ने एक दुकान से धुआ उठता देखा। वे कुछ समझ पाते कि आग की लपटें दुकान से बाहर की ओर निकलने लगीं। इस बीच आनन-फानन में लोगों ने पुलिस, फायर ब्रिगेड और दुकानस्वामी को सूचना दी और खुद ही आग बुझाने में जुट गए। पुलिस और दुकानस्वामी के मौके पर पहुंचते-पहुंचते आग बेकाबू हो चुकी थी । मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी पहुंच गई थी। एक के बाद एक दो गाड़ियों ने लगातार पानी डालकर आग पर काबू पाया।

भटगाव थाना प्रभारी राजेंद्र साहू ने बताया कि भटगाव की घटना मे जाँच करने पर पता चला की शॉट सर्किट और गैस लीकेज की वजह से गैस सिलिंडर ब्लास्ट हुई वही जरही की घटना मे अभी भी जाँच चल रही है और फॉरेंसिक और डॉग स्क्वाड को बुलाया गया है।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This