*जगदलपुर में मादक पदार्थ की तस्करी पर बड़ी कार्यवाही, दो आरोपी गिरफ्तार*

Must Read

जगदलपुर: बस्तर जिले के नगरनार थाना क्षेत्र में मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ पुलिस द्वारा की गई बड़ी कार्यवाही में दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने 251.500 किलोग्राम गांजा जब्त किया है, जिसकी बाजार में अनुमानित कीमत 25 लाख 15 हजार रुपये है। यह कार्यवाही 26 सितंबर को माचकोट जंगल के रास्ते पर की गई, जब पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर नाकाबंदी कर तस्करों की लक्जरी फार्च्यूनर कार को रोका।

पुलिस के अनुसार, आरोपी उड़ीसा से छत्तीसगढ़ के रास्ते हरियाणा गांजा ले जा रहे थे। तस्करी के लिए उन्होंने माचकोट जंगल के सुनसान रास्ते का चयन किया था ताकि पुलिस की नजरों से बचा जा सके। पुलिस ने सफेद रंग की फार्च्यूनर कार (क्रमांक HR 20 AD 0059) को रोका और जांच करने पर उसमें से 48 पैकेट में कुल 251.500 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान हरियाणा के जींद जिले के निवासी के रूप में हुई है।
1. योगेश कुमार पुनिया (26 वर्ष), निवासी सिंधवी खेरा, जींद।
2. नवीन कुमार सैमी (28 वर्ष), निवासी जामनी, सफीतो, जींद।

दोनों आरोपी मादक पदार्थ गांजा को हरियाणा ले जाने की फिराक में थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से कार, एक मोबाइल फोन और गांजा बरामद किया है। बरामद सामग्री की कुल कीमत 45 लाख 16 हजार 500 रुपये आंकी गई है।

इस बड़ी सफलता पर बस्तर पुलिस अधीक्षक शलभ कुमार सिन्हा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक माहेश्वर नाग और नगर पुलिस अधीक्षक उदित पुष्कर के निर्देशन में थाना नगरनार के प्रभारी निरीक्षक टामेश्वर चौहान के नेतृत्व में यह टीम गठित की गई थी। टीम के सदस्यों में निरीक्षक टामेश्वर चौहान, सहायक उपनिरीक्षक जदुराम बघेल, प्रधान आरक्षक विकास सिंह, विनोद यादव और अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे।

पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 20 (ख) ii (ग) के तहत मामला दर्ज किया है और उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। पुलिस की इस कार्यवाही से क्षेत्र में मादक पदार्थों की तस्करी पर बड़ा अंकुश लगा है।

 

Latest News

जबलपुर के भेड़ाघाट में ज्वेलरी से भरा बैग लेकर फरार हुआ चोर, तलाश जारी

Jabalpur News : मध्य प्रदेश का जबलपुर जिला आए दिन मीडिया में चर्चा का विषय बना रहता है। यहां पर...

More Articles Like This