महतारियों को सता रही चिंता!.. क्या आचार संहिता में भी खाते में आएंगे पैसे

Must Read

महतारियों को सता रही चिंता!.. क्या आचार संहिता में भी खाते में आएंगे पैसे

रायपुर: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका हैं। इस के साथ भी छत्तीसगढ़ समेत देशभर में आने वाले दो महीने के लिए आदर्श आचार संहिता भी प्रभावी हो चुका हैं। इस दौरान में सरकारी कामकाज ठप्प रहेंगे। ट्रांसफर, पोस्टिंग से लेकर कई बड़े फैसले सीधे तौर पर चुनाव आयोग लेगा।

बात करें सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की तो इनमे भी सुस्ती रहेगी। बावजूद जिन योजनाओं की शुरूआत हो चुकी हैं वह सतत जारी रहेंगे। फिलहाल छत्तीसगढ़ प्रदेश की महतारियों के सामने यह बड़ा सवाल हैं कि क्या इस आचार संहिता में उनके महतारी वंदन योजना की राशि आती रहेगी या नहीं? क्या आचार संहिता का प्रभाव योजना के क़िस्त पर भी पड़ेगा और अगर अभी राशि नहीं मिली तो वह कब दी जाएगी? तो आइये जानते हैं इससे जुड़ा अपडेट क्या हैं?

आपको बता दे कि अपनी क़िस्त को लेकर महतरियों को चिंता करने की आवश्यकता नहीं हैं। उनके बैंक खातें में मार्च की तरह ही अप्रैल, मई और जून महीने की क़िस्त भी ट्रांसफर की जाएगी। योजना की पहली क़िस्त इसी महीने के दस तारीख को जारी की गई थी इसलिए इस बात की पूरी सम्भावना हैं कि आने वाले महीनों में भी राशि 10 से 15 तारीख के बीच हितग्राहियों के खातों में ट्रांसफर हो जाएँ। चूंकि इसकी शुरुआत आदर्श अचार संहिता के ठीक पहली ही हो चुकी थी लिहाजा इस पर चुनावी बंदिश का असर नहीं होगा। इसलिए महिलाएं अपने क़िस्त को लेकर बेफिक्र रहे।

Latest News

*बरिडीह नहर में महिला की लाश मिली, पुलिस जुटी जांच में*

कोरबा: उरगा थाना क्षेत्र अंतर्गत बरिडीह के नहर में एक अज्ञात महिला की लाश तैरती हुई मिलने से इलाके...

More Articles Like This