Mahtari Vandana Yojana List : महतारी बंदना योजना का फॉर्म भरने वाली महिलाओं की सूची जारी, फटाफट लिस्ट में चेक करें अपने नाम

Must Read

Mahtari Vandana Yojana List : छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य की महिलाओं के लिए मातृ वंदना योजना के गाँवों और वार्डों की सूची जारी की है। जिसमें सभी महिलाएं जिन्होंने मातृ वंदना योजना के तहत फॉर्म भरा है और उनके निवासी गाँवों और शहरों में रहने वाली महिलाएं अपने नामों को वार्ड सूची में देख सकती हैं। 23 फरवरी 2024 को, मातृ वंदना योजना के हर गाँव और शहर के वार्ड की सूची जारी की गई है।

Read More : छत्तीसगढ़ सरकार और रेलवे के IRCTC में हुआ MOU… एक महीने में इतने की संख्या में यात्री करेंगे रामलला के दर्शन

लिस्ट में कैसे देखे अपना नाम | Mahtari Vandana Yojana List

यदि जो महिलाएं अपने गांव या वार्ड की महतारी वंदना योजना की सूची में नाम देखना चाहती हैं। वह सभी गांव या शहरो की महिलाएं अपना नाम लिस्ट में देख सकते हैं जिसकी प्रक्रिया नीचे बताई गई है।

स्टेप 1- सर्वप्रथम गांव या वार्ड सूची में नाम देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 2 – वेबसाइट के होम पेज पर मेनू बार पर तीन सफेद लाइन पर क्लिक करें।

स्टेप 3 – क्लिक करते ही आपको अंतिम सूची का विकल्प दिखाई देगा।

स्टेप 4 – अंतिम सूची के विकल्प पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा।

स्टेप 5 – वहां पर अपने जिला को चुने, क्षेत्र को चुने, ब्लॉक या नगरी निकाय को चुने, परियोजना को चुने, सेक्टर को चुने, अपने गांव या वार्ड को चुने, उसके बाद आंगनबाड़ी केंद्र का चयन करें, ऊपर इमेज में दिखाया गया है।


महतारी वंदना योजना में फॉर्म भरने वाली सभी महिलाएं ऊपर बताया गया प्रक्रिया के अनुसार अपने गांव एवं शहरों की महिलाएं वार्ड की सूची देख सकेंगी।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This