दिल्ली में महिला पहलवानों के साथ किए गए बर्बरता और मुकदमे को लेकर महिला कांग्रेस का विरोध

Must Read

दिल्ली में महिला पहलवानों के साथ किए गए बर्बरता और मुकदमे को लेकर महिला कांग्रेस का विरोध

कुश्ती संघ अध्यक्ष बृजभूषण शरण की गिरफ्तारी व पहलवानों पर दर्ज मुकदमें खारिज करने की उठ रही है मांग

छत्तीसगढ़ कोरबा – महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष नेटा डिसूजा के आह्वान पर गुरुवार को विभिन्न संगठनों ने महिला पहलवानों के साथ दिल्ली पुलिस द्वारा बर्बरता करने के विरोध में शहर में प्रदर्शन कर प्रशासनिक अधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौपे है।

प्रदर्शनकारियों ने कुश्ती संघ अध्यक्ष बृजभूषण शरण की तुंरत गिरफ्तारी व पुलिस द्वारा पहलवानों पर दर्ज मुकदमे खारिज करने की मांग की। गुरुवार को विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी पहलवानों के समर्थन में उतर गए है । विरोध के इस क्रम में छत्तीसगढ़ में भी जमकर विरोध किया जा रहा है प्रदेश प्रभारी सुनीता शेरावत, महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद फूलों देवी नेताम के आदेश अनुसार कोरबा महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष कुसुम द्विवेदी भी पहलवानों द्वारा किए गए बर्बरता को लेकर विरोध कर रही है महिला कांग्रेस अध्यक्ष कुसुम द्विवेदी ने कहा कि दिल्ली पुलिस द्वारा जिस तरह से महिला पहलवानों के साथ बर्बरता की गई है, उससे पूरे देश के लोगों में भारी रोष है।

उन्होंने कहा कि महिला खिलाड़ी न्याय की मांग को लेकर आंदोलनरत है, लेकिन अभी तक सरकार द्वारा कुश्ती संघ अध्यक्ष के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गई। आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा सरकार के इशारे पर ही दिल्ली पुलिस काम कर रही है और इसी के चलते पहलवानों पर मुकदमे दर्ज किए गए है, जो सरकार की तानाशाही रवैया को सार्वजनिक करता है। पुलिस द्वारा पहलवानों के धरना स्थल से टैंट हटाना भी लोकतंत्र की हत्या है, क्योकि प्रजातंत्र में सभी को अपनी बात रखने व आंदोलन करने का अधिकार है।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This