मनोकामना के ज्योत से जगमग हुए मां सर्वमंगला मंदिर,ज्योति दर्शन के लिए मंदिरों में श्रद्धालुओं का लगा तांता

Must Read

मनोकामना के ज्योत से जगमग हुए मां सर्वमंगला मंदिर,ज्योति दर्शन के लिए मंदिरों में श्रद्धालुओं का लगा तांता

कोरबा- सर्वमंगला सहित जिले भर के विभिन्न् देवी मंदिरों में शुभ लग्न के साथ ज्योति कलश प्रज्वलित किए गए । नवरात्र प्रारंभ होने के साथ मनोकामना ज्योति दर्शन के लिए मंदिरों में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा ।

शक्ति पूजा का महापर्व वर्ष में दो बार आता है। क्वांर की तुलना में चैत्र के वासंती नवरात्र पर्व की देवी मंदिरों मेंं अपनी एक अलग अलौकिक छटा होती है। जिले में नवरात्र पर्व की तैयारी एक पखवाड़े से जारी थी, वह अब पूर्ण हो चुकी है। शहर के प्रसिद्ध मां सर्वमंगला मंदिर सहित तमाम देवी मंदिरों में हजारों की संख्या में ज्योति कलश प्रज्जवलित किए गए । मंदिर प्रबंधन की ओर से दर्शनार्थी श्रद्धालुओं के लिए पुख्ता इंतजाम किए है। मंदिर परिसर में अलग-अलग कक्षों में प्रज्वलित होने वाले ज्योति कलश के दर्शन हेतु कलशों के रखरखाव व्यवस्थित किए गए है। मां सर्वमंगला मंदिर के प्रबंधन समिति के सदस्यों ने बताया कि प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी मंदिर प्रांगण में भंडारे का आयोजन किया गया है। श्रद्धालुओं को दर्शन करने में किसी भी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए है।

सर्वमंगला मंदिर के अलावा मां भवानी मंदिर में भी इस बार हजारों की संख्या में कांसे की कलश में दीप प्रज्वलित किए जाएंगे। यहां रामचरित्र मानस के साथ चंडी यज्ञ की परंपरा रही है। सप्तमी के दिन महा दीपदान का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा चैतुरगढ़ अष्टभुजी मंदिर, कोसगई पहाड़ व मड़वारानी मंदिरों में भी नौ दिनों तक चलने वाले अनुष्ठान के अंतर्गत दर्शनार्थियों का रेला लगा रहेगा। शहरी व पर्वतीय क्षेत्रों के अलावा गांवों देवी स्थलों में दीप प्रज्वलन के साथ सेवा व जसगीत की गूंज रहेगी।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This