Loksabha Election 2024: समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे पर बनी सहमति, जाने किन-किन सीटों पर कांग्रेस लड़ेगी चुनाव

Must Read

Loksabha Election 2024: Agreement reached on seat sharing between Samajwadi Party and Congress

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) को लेकर विपक्ष अब सीट बंटवारे को लेकर गंभीरता दिखा रहा है. तमाम उतार-चढ़ाव के बाद उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन के तहत समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे पर सहमति बन गई है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर प्रदेश में कांग्रेस 17 सीटों पर उतर रही है. वहीं दो सीटों को लेकर कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी से बदलाव की मांग की है. गौरतलब है कि मंगलवार को समाजवादी पार्टी की ओर से कांग्रेस को 17 सीटों की ​सूची दी गई थी. इस पर सहमति बनाने को कहा गया था.

किन-किन सीटों पर कांग्रेस लड़ेगी चुनाव

इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस को यूपी में 17 सीटें दी गई हैं. ये सीटें हैं रायबरेली, अमेठी, कानपुर सीट के अलावा फतेहपुर सीकरी, बांसगांव, सहारनपुर सीट शामिल हैं. इसके अतिरिक्त प्रयागराज, महाराजगंज, वाराणसी, अमरोहा, झांसी, बुलंदशहर, गाजियाबाद, मथुरा, सीतापुर, बाराबंकी और देवरिया पर भी कांग्रेस का उम्मीदवार गठबंधन प्रत्याशी के तौर पर मैदान में उतरने वाला है. इस सीटों में अभी एक या दो सीटों पर संशोधन संभव है. यहां पर बदलाव देखने को मिल सकता है.

Latest News

न्यूयॉर्क में पीएम मोदी का मेगा शो, पांच घंटे पहले से जुटने लगे लोग; 10 Points में जानिए कार्यक्रम की सभी खास बातें

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे का आज दूसरा दिन है। राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ द्विपक्षीय...

More Articles Like This