लोकसभा के चुनाव परिणाम में माघवी लता और अन्नमलाई को बड़ा झटका, NDA 300 के पार को तरस गया

Must Read

लोकसभा के चुनाव परिणाम में माघवी लता और अन्नमलाई को बड़ा झटका, NDA 300 के पार को तरस गया

नई दिल्ली: मंगलवार को लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे घोषित किए जा रहे हैं. फिलहाल रुझानों में कई दिग्गज पिछड़ते नजर जा रहे हैं. तेलंगाना और तमिलनाडु की बात करें तो यहां से BJP के टिकट पर पहली बार चुनाव लड़ रहे दो दिग्गजों को हार का सामना करना पड़ सकता है. तेलंगाना के हैदराबाद सीट से माधवी लता और तमिलनाडु के कोयंबटूर सीट से अन्नामलाई रुझानों में लगातार पिछड़ते जा रहे हैं. वहीं, महाराष्ट्र के अमरावती सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहीं नवनीत राणा कांग्रेस के बलवंत बसवंत वानखडे से 21 हजार से ज्यादा वोटों से पीछे चल रही हैं.

भाजपा ने हैदराबाद सीट से माधवी लता और कोयंबटूर सीट से अन्नामलाई पर भरोसा जताया था, लेकिन दोनों पार्टी के लिए कुछ खास नहीं कर पाए. खबर लिखे जाने तक हैदराबाद सीट से माधवी लता AIMIM के नेता असदुद्दीन ओवैसी से 2 लाख से ज्यादा वोटों से पीछे चल रही हैं, जबकि कोयम्बटूर सीट से अन्नामलाई DMK के गणपति राजकुमार पी से 24 हजार से ज्यादा वोटों से पीछे चल रहे हैं. ये दोनों बीजेपी के ऐसे चेहरे हैं, जिनपर पार्टी ने बहुत भरोसा जताया था और इन्हें पहली बार टिकट दिया था.

माधवी लता एक अभिनेत्री होने के साथ-साथ राजनीतिज्ञ भी हैं. उन्होंने तेलुगु और तमिल फिल्मों में अभिनय किया है. माधवी ने 2008 की फिल्म ‘नचावुले’ में मुख्य भूमिका में अपनी शुरुआत की. फिल्म व्यावसायिक रूप से सफल रही और तीन नंदी पुरस्कार जीते. बाद में उन्होंने स्नेहीटुडा (2009), अरविंद 2 (2013), और अंबाला (2015) जैसी फिल्मों में अभिनय किया. 2018 में वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं और 2019 आंध्र प्रदेश विधान सभा चुनाव में गुंटूर पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा.

2019 में ओवैसी को हैदराबाद से 517,471 वोट मिले थे, जबकि भाजपा के उम्मीदवार डॉ. भगवंत राव को 235,285 वोट मिले थे. तीसरे नंबर पर टीआरएस के पुस्थे श्रीकांत रहे. लोकसभा चुनाव में तमिलनाडु के दूसरे सबसे बड़े शहर कोयंबटूर में दिग्गजों के बीच कड़ा मुकाबला रहा. यहां बीजेपी के फायरब्रांड नेता और तमिलनाडु के प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई को डीएमके के उम्मीदवार पी गणपति राजकुमार और एआईएडीएमके के जी रामचंद्रन से कड़ी चुनौती मिल रही है.

Latest News

Anil Ambani: रिलायंस इंफ्रा में 3 हजार करोड़ रुपये की इक्विटी निवेश

. एक शेयर के एक हिस्से के लिए. यह किया जाएगा. इसमें से 1,104 करोड़ रुपये का निवेश रिलायंस...

More Articles Like This