Lok Sabha Election 2024: दूसरे चरण के लिए आज थम जाएगा चुनाव प्रचार, 26 अप्रैल को मतदान

Must Read

Lok Sabha Election 2024: Election campaign for the second phase will stop today, voting on 26th April

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होना है. ऐसे में आज यानी 24 अप्रैल को मतदान के 48 घंटे पूर्व शाम के पांच बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा. चुनाव के इस चरण में देश के 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 89 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है. नियम के अनुसार मतदान से 48 घंटे पहले जन प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 की धारा 126 के तहत चुनाव प्रचार बंद हो जाता है. दूसरे चरण के चुनाव में देश के कई दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है.

आपको बता दे कि दूसरे चरण के लिए छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर में 26 अप्रैल को मतदान होगा. जिसमें राजनंदगांव हॉट सीट मानी जा रही है. मोहला-मानपुर विधानसभा क्षेत्र में सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान होगा। महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत सराईपाली, बसना, खल्लारी, महासमुंद, राजिम, कुरूद और धमतरी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा। बिंद्रानवागढ़ विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में नौ मतदान केंद्रों में सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान होगा।

बिंद्रानवागढ़ विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के शेष मतदान केंद्रों के लिए मतदान का समय सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक रहेगा। कांकेर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत सिहावा, संजारी बालोद, डौंडीलोहारा, गुंडरदेही विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा। अंतागढ़, भानुप्रतापपुर, कांकेर, केशकाल विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान होगा।

Latest News

शाम को व्हाट्सएप पर भेजा मैसेज, सुबह होते ही मौके पर पहुंच गए तहसीलदार, हाईकोर्ट ने कार्रवाई पर लगाई रोक

बिलासपुर। तहसीलदार ने शाम 6 बजे व्हाट्सएप में बेदखली नोटिस भेजा और अगले दिन सुबह कार्रवाई प्रारंभ कर...

More Articles Like This